अगर आप गर्मी से बचने के लिए सिर्फ इसी डर से घर में एसी नहीं लगाते कि इससे बिजली का काफी बिल आता है, एयर कंडीशनर के इस्तेमाल से बिजली बिल सबसे ज्यादा आता है। यदि उसकी रेटिंग 5 स्टार भी है तब भी बिजली बिल में बहुत ज्यादा फर्क नहीं आता। तो अब आपको परेशान होने की जरूर नहीं है। इलेक्ट्रिक AC के बीच वीडियोकॉन अपना हाईब्रिड सोलर AC लेकर आई है। कंपनी का दावा है कि इससे किसी तरह का बिजली बिल नहीं आता है।

कंपनी का ऐसा दावा है कि ये एयर कंडीशनर पूरी तरह हाईब्रिड और सोलर एनर्जी पर चलता है। यानी इस AC से बिजली का बिल नहीं आएगा। कंपनी AC के साथ सोलर पैनल प्लेट और DC से AC कन्वर्टर साथ में देगी।

यानी इसके लिए आपको अलग से पैसे खर्च नहीं करने होंगे। ये पैनल किसी भी क्लाइमेट कंडीशन में काम करेंगे और इनका मेंटेनेंस खर्च भी बेहद कम है। कंपनी ने इन एयर कंडीशनर को 2 अलग-अलग कैपेसिटी में निकाला है। इनमें 1 टन और 1.5 टन AC शामिल हैं।

वीडियोकॉन ने 1 टन और 1.5 टन कैपेसिटी वाले AC निकाले हैं। इसमें 1 टन वाले एयर कंडीशनर की कीमत 99 हजार और 1.5 टन वाले AC की कीमत 1.39 लाख रुपए है।

कंपनी इस कीमत में आपको सोलर पैनल प्लेट और DC से AC कन्वर्टर देती है। ये AC उस वक्त ही काम करेगा जब धूप होगी। रात में ये काम नहीं करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here