एक टाइम था जब टीवी इंडस्ट्री सिर्फ नए-नए चेहरों से भरी हुई रहती थी , क्योंकि यहाँ आना फ़िल्मी दुनिया के लोग अपनी शान के खिलाफ समझते थे । उस दौर में फिल्म एक्टर्स सिर्फ और सिर्फ बड़े परदे पर ही दिखते थे , क्योंकि एक्टर्स सिर्फ फिल्मों में दिखते थे । पर आज की स्थिति पर एक नज़र डालेंगे , तो आपको ये बात किसी मज़ाक से कम नहीं लगेगी । इस दौर में फिल्म इंडस्ट्री के लगभग सभी स्टार टीवी का हिंसा बने हुए हैं । देखा जाए तो अब टीवी और सिनेमा में ज़्यादा अंतर नहीं रह गया है , क्योंकि अब किसी फिल्म स्टार को देखने के लिए आपको थियेटर जाने की ज़रूरत नहीं है । फिल्म देखने आम आदमी हर रोज थियेटर नहीं जाता मगर टीवी पर एक बड़ा तबका हर दिन कुछ घंटे गुजारता है। बस वजह है कि फिल्म स्टार्स भी टीवी पर खासी दिलचस्पी दिखाने लगे हैं। आपको बता दें कि ये स्टार्स एक एपिसोड शूट करने के लिए बहुत मोटी रकम लेते हैं ।

#1. रेमो डिसूजा

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा पहले सिर्फ डांसिंग के डायरेक्टर थे , मगर उन्होंने फालतू और ABCD जैसी हिट फिल्म देकर अपने डायरेक्शन क्षमता को दिखाया था । डिसूजा टीवी शो ‘डांस प्लस’ के एक एपिसोड के लिए 2.5 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

#2. मलाइका अरोरा

डांसिंग लीजेंड और फिटनेस की चलती-फिरती दूकान मलाइका के हुस्न और डांसिंग मूव्स के दीवाने आप तो होंगे ही , साथ ही उनकी जजमेंट को देखकर दर्शकों का दिल उनकी जजमेंट पर आ गया है । मलाइका अरोरा ने ‘झलक दिखला जा’ के एक सीजन के लिए 1 करोड़ रुपए फीस ली थी।

#3. किरण खेर

मशहूर चेहरा और फेमस नाम की मालकिन किरण खेर एक सीनियर अदाकारा हैं । उन्होंने बहुत सारे शोज को जज किया है और लोग उन्हें कुर्सी पर देखना पसंद भी करते हैं । किरण खेर ने शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के एक सीजन के लिए 2 करोड़ रुपए चार्ज किए थे।

#3. सोहेल खान

सोहेल खान ने भले ही बहुत ज़्यादा कामयाबी ना पाई हो , मगर वो एक एक्टर होने के साथ-साथ अच्छे डायरेक्टर भी हैं । सोहेल को कॉमेडी सर्कस’ के एक सीजन को जज करने के लिए 3 करोड़ रुपए मिलते थे ।

#4. करन जौहर

मशहूर फिल्म मेकर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करन जौहर बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुत बड़े नाम हैं । करण ने ‘झलक दिखला जा’ के एक सीजन को जज करने के लिए 10 करोड़ रुपये की रकम ली थी।

#5. माधुरी दीक्षित

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित अपने डांसिंग और खूबसूरती के वजह से हमेशा ही सुर्ख़ियों में रही हैं । माधुरी दीक्षित ‘झलक दिखला जा’ के एक एपिसोड के लिए 1 करोड़ रुपए फीस चार्ज करती थीं।

#6. सोनाक्षी सिन्हा

दबंग-गर्ल सोनाक्षी सिन्हा भी इस फेहरिस्त में शामिल हो चुकी हैं , उन्होंने अपनी नई पारी की शुरुआत की है । सोनाक्षी सिन्हा ने ‘झलक दिखला जा’ के एक एपिसोड के लिए 1 करोड़ रुपए लिए थे।

#7. जैकलीन फर्नांडिस

किक गर्ल जैकलीन फर्नांडिस ने भी जजमेंट की दुनिया में पहली बार ही कदम रखा था । जैकलीन ने ‘झलक दिखला जा’ के नौंवे सीजन के लिए प्रति एपिसोड 1.25 करोड़ रुपए चार्ज किये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here