साल 2004 में एक फिल्म आई थी ‘टार्जन: द वंडर कार’. आप सभी को तो याद ही होगी शायद? अजय देवगन द्वारा निर्देशित यह फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई थी और सुपरफ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म भले ही फ्लॉप रही हो लेकिन इस फिल्म में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था वह सुपरहिट था. फिल्म ने भले ही दर्शकों का दिल नहीं जीता हो लेकिन इस गाड़ी ने उनका दिल ज़रूर जीत लिया था. फिल्म में यह गाड़ी कई तरह के फीचर्स से लैस थी. लेकिन आज अगर आप इस गाड़ी की हालत देखेंगे तो उसे पहचान नहीं पायेंगे. आपका पहचानना मुश्किल हो जाएगा कि ये वही वंडर कार है जिसने फिल्म में इतने चौंका देने वाले कारनामे दिखाए थे. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ है इस कार के साथ? तो चलिए हम आपको बताते हैं इस कार की पूरी कहानी.

तेज़ी से वायरल हो रही है तस्वीर

दरअसल, फेसबुक के एक यूजर ने इस कार की फोटो शेयर की है. उसने कहीं से इस कार को ढूंढ निकाला और उसकी तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर कर दी. फिर क्या था, तेज़ी से टार्जन कार की यह तस्वीरें वायरल होने लगी.

कबाड़ में पड़ी है ‘वंडर कार’

सुनने में आया है कि इस फिल्म की बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद यह गाड़ी कभी भी मार्केट में लांच नहीं हो पाई और पड़े-पड़े इसकी हालत इतनी ख़राब हो गई है. ज़रूरी नहीं कि फिल्म को लोग केवल हिट और फ्लॉप के तौर पर याद रखें. कभी-कभी फिल्म में कुछ चीज़ें ऐसी भी होती हैं, जो कहानी से भी ज्यादा ख़ास होती हैं और ऐसी चीज़ों को दर्शक हमेशा याद रखते हैं. तभी तो फेसबुक के इस यूजर ने पता नहीं कहां से इस वंडर कार को ढूंढ निकाला और इसकी हालत लोगों को दिखाई.

कार की थी महत्वपूर्ण भूमिका

हम आपको बता दें कि फिल्म ‘टार्जन: द वंडर कार’ में आयशा टाकिया और वत्सल सेठ ने काम किया था. फिल्म में इस कार की भी एक महत्वपूर्ण भूमिका थी. हालांकि इतने सारे नए तकनीक यूज़ करने के बावजूद फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. आप भी देखें टार्जन की कुछ तस्वीरें.


Also published on Medium.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here