मानसून से नफरत करने के कई कारण हो सकते हैं – यातायात, जल लॉगिंग, बिजली कटौती, सूची काफी अंतहीन है। लेकिन एक चीज जो मेरे दिल और दिमाग को बरसात के मौसम के बारे में अच्छा महसूस कराती है, वो आहार है।

और यह सब कुछ करने के लिए है कि मौसम इन भोजन पदार्थों को पहले से बेहतर कैसे बनाता है।

1. हर किसी के पसंदीदा, मसाला चाय में मेरी आत्माओं को उठाने के लिए सहज शक्ति है।

हालांकि मैं चाय व्यक्ति नहीं हूं, फिर भी मेरे दिमाग की पहली बात मसाला चाय है। इलायची और अदरक स्वादयुक्त चाय के बारे में कुछ है जो इसे मानसून के दौरान पेय पदार्थ बनाना चाहिए। चाय के बारे में पागल, या नहीं, आप बारिश में एक कप का विरोध नहीं कर सकते हैं।

2. पकोड़ा के बिना मानसून मानसून कहलाता भी योग्य नहीं है।

और मैं पहले से ही सोच रहा हूं कि प्याज के लिए कौन सा जाना है? आलू? पनीर?

इससे भी बेहतर क्या है जिसके साथ आप इसे आसानी से बना सकते हैं – बेसन, veggies, तेल, कढ़ाई – और आप सेट कर रहे हैं! यदि आपके बरसात के मौसम में आपके पकोडा क्रमबद्ध हैं, तो आपको शिकायत करने के लिए भी क्या करना है?

3. जब बारिश हो रही है तो हरी चटनी के साथ गार्मा-गरम समोसा खाने की उस अनूठी भावना।

और जब आप चीनी समोसा, पास्ता समोसा, किमा समोसा, पोषक समोसा, पनीर समोसा पर डोलोल करने के लिए समोसा की इतनी सारी किस्में रखते हैं तो आपको खुद को भी रोकना नहीं चाहिए।

4. कुछ भी कोयले के बिस्तर पर भुना हुआ गर्म भट्टा से तुलना नहीं करता है।

अपने दोस्तों और परिवार के साथ स्टोव-गर्म भट्टा का आनंद लेने के आनंद को कुछ भी नहीं हरा सकता है। और यह नींबू के रस और मसाला के साथ सजाए जाने पर भी बेहतर स्वाद लेता है। एक मक्का के बिना भारतीय मॉनसून द्वारा आसानी से नहीं मिलता है!

5. मैगी, हमारा हमेशा का साथी, बरसात के दिन भी बचाव के लिए आता है।

और यदि आप कुछ तत्काल खोज रहे हैं, तो ‘बरिश वाली मगगी’ अद्वितीय और अनुकूलन दोनों के लिए खुला है। Maggi – veggie, चिकन, तला हुआ, चीज बनाने के लिए बस इतना सारे विकल्प हैं- कि आप विकल्पों में से कम हो जाएंगे, भले ही आपके पास हर बार एक हो।

6. मानसून के दौरान आप कभी भी पर्याप्त पॉपकॉर्न और मूंगफली नहीं ले सकते हैं।

एक बरसात का दिन मेरे लिए कोई योजना नहीं है जिसका अर्थ है फिल्में और अंतहीन स्नैक्स देखना। स्नैक्स बोहे पॉपकॉर्न और भुना हुआ मूंगफली बोले।

7. कुछ भी हमारी भूख की लालसा को तृप्त नहीं करता है।

चिकन, पनीर, सूअर का मांस, जो आप इसे नाम देते हैं, के साथ उबले हुए या तला हुआ मोमो, बारिश के दौरान हर आत्मा यही चाहती है।। मसालेदार चिली सॉस और मेयोनेज़ बस हमें और इच्छुक बन बनाती हैं।।

8. सूप कहने वाले सभी के लिए एक शीतकालीन चीज है, स्पष्ट रूप से वे सही नहीं हैं।

किसने कहा सूप सिर्फ सर्दियों की बात है? क्योंकि जब यह बाहर डालना होता है, हम सब गर्म और मसालेदार सूप का कटोरा देखते हैं। टमाटर, मकई, या मचान? आपका पसंदीदा स्वाद क्या है?

9. और आप निश्चित रूप से तंदूरी चिकन की एक प्लेट को ना नहीं कह सकते हैं।

कल्पना कीजिए कि यदि आप बारिश के बाहर मसालेदार और धुआं चिकन सीधे खाते हैं तो बारिश लगातार जारी रहती है। तला हुआ संस्करण की तुलना में ग्रील्ड और तंदूरी शैली चिकन हमेशा एक स्वस्थ विकल्प होता है।

10. और यहां तक ​​कि गर्म चॉकलेट का एक कप भी जादू को स्वाद के रूप में जादू करता है।

जब यह बारिश हो रही है, तो इस गर्म पेय तक घूमना और आप अपनी पसंदीदा पुस्तक को पढ़ने वाली खिड़की के बगल में बैठकर सबसे अच्छी भावना महसूस करते हैं।

11. गरमा- गरम करारी जलेबी मानसून में केवल मिठास जोड़ता है।

जबकि मसालेदार भोजन के लिए लालसा बारिश के दौरान आम है, गर्म जेलबीस को कम करने का मोह अनियंत्रित है। जेलबीस से निकलने वाली चीनी सिरप वह सब कुछ है जो आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है।

बरसात के मौसम से प्यार करने के लिए भोजन पर्याप्त कारण है।

Image Source : Google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here