आज के समय में भोजपुरी सिनेमा की पकड़ ना सिर्फ भारत में है बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में जा रही है. आजकल भोजपुरी गाने भारत के कोने-कोने में लोग पसंद कर रहे हैं और उनपर थिरक रहे हैं. भोजपुरी फिल्में ना सिर्फ उत्तर प्रदेश और बिहार में अच्छा प्रदर्शन करती हैं बल्कि गुजरात, पंजाब और दिल्ली जैसी बड़ी जगहों में भी भोजपुरी फिल्मों की डिमांड तेजी से बढ़ती नजर आ रही है. इन फिल्मों में अभिनेताओं के साथ अभिनेत्रियां भी अच्छा काम कर रही हैं और लाइमलाइन का हिस्सा बनी हुई हैं. मगर इनमें से ये हैं भोजपुरी सिनेमा की…

5 सबसे बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्रियां, जिनके एक ठुमके पर पूरा यूपी-बिहार हिल जाता है.

मोनालिसा भोजपुरी फिल्मो की एक बोल्ड और सफल हीरोइन हैं. इन्होंने अपने कैरियर में 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्में की हैं, इनकी सुपरहिट फिल्मो में ‘ब्लैकमेल’ और ‘तौबा तौबा’ जैसी फिल्मे है, जिनमे यह अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शको और क्रिटिक्स दोनों की वाहवाही पा चुकी है. इसके अलावा मोनालिसा फिल्मो में अपने बोल्ड सीन के लिए भी जानी जाती है और भोपुरिया फिल्मो की आइटम क्वीन भी हैं.

रानी चटर्जी


भोजपुरी फिल्मो की मर्दानी रानी चटर्जी के नाम पर फिल्में चलती हैं. रानी चटर्जी ‘मिस कोलकत्ता’ भी रह चुकी है. रानी को भोजपुरी फिल्मो की हॉट आइटम गर्ल और सेक्स साईरन माना जाता है. रानी ने काफी कम टाइम में ही भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना एक मजबूत मुकाम बनाया है. रानी मुखर्जी ‘नागिन’ और ‘रानी नंबर 786’ जैसी सुपरहिट हिट फिल्मे दे चुकी है.

रिंकू घोष


खुबसूरत रिंकू घोष एक अग्रणी भोजपुरी एक्ट्रेस है जिसने अपने कैरियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘दुर्गेश नंदिनी’ से की थी, लेकिन जल्द ही इन्होने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और अपने अभिनय और खूबसूरती के बल पर कई भोजपुरी हिट फिल्मे जैसे: रखवाला, साजनवा तोहरे खातिर और गठबंधन प्यार के जैसी सुपरहिट फिल्मे दी. रिंकू हिंदी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ के एक आइटम सॉंग में भी नजर आ चुकी है.

अम्रपाली दुबे


अभिनेता दिनेश लाल यादव यानि निरहुआ के साथ अम्रपाली की जोड़ी खूब पॉपुलर है. इसके अलावा पवन सिंह के साथ भी ये अभिनेत्री डिमांड में रहती हैं. इन्होंने भोजपुरी सिनेमा में ढेरों फिल्मों में काम किया है.

श्वेता तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here