भारतीय सिनेमा में अनेक भाषाओं की फ़िल्में बनती हैं और उसमे भी कई किस्म की अलग-अलग फ़िल्में आती हैं । ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि किसी भी फिल्म को रिलीज़ होने से पहले CBFC [ CENTRAL BOARD OF FILM CERTIFICATE ] से प्रमाण लेना पड़ता है । शायद आप इस प्रक्रिया को पूरी तरह से नहीं समझते होंगे । आपने कई दफा सुना होगा कि फलां फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास नहीं किया , या इस फिल्म को सेंसर ने ‘ A ‘ सर्टिफिकेट से पास किया है । आपको बता दें कि जो फिल्म पूरी तरह से साफ़-सुथरी और पारिवारिक होती है उसे सेंसर बोर्ड ‘ U ‘ सेर्टिफिकेट देता है,वहीं जो थोड़ी वाइलेंस और हॉरर टाइप की होती उसे ‘ UA ‘ मिलती है एवं जिस फिल्म में अश्लीलता या एडल्ट सीन्स भरे होते है उसे ‘ A ‘ सर्टिफिकेट मिलती है । साउथ की मूवीज़ में कुछ फिल्मे ऐसी भी बनी हैं जिसे सेंसर बोर्ड ने बड़ी मुश्किल से कई कट्स के साथ पास किया है , आज हम उन्ही फिल्मों में से कुछ के नाम बताने जा रहे हैं जो बेहद ज़्यादा बोल्ड और एडल्ट फिल्मों में शुमार की जाती हैं ।

#1. वैशाली

साल 1988 में आई साउथ इंडियन मूवी वैशाली को रिलीज़ हुए वैसे तो काफी टाइम हो गए मगर आज भी इस फिल्म को आप सिर्फ अकेले में ही देख सकते हैं । इस फिल्म ने बहुत चर्चाएं बंटोरी थी और उस दौर की बड़ी हिट फिल्म भी बनी थी । फिल्म में अभिनेत्री द्वारा निभाए गए इंटिमेट सीन आज नौजवानों को मदहोश कर देती है ।

#2. मकरमंजु

यह फिल्म साल 2011 में रिलीज़ हुई थी और इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी । इस फिल्म में भी हॉट और बोल्ड सीन्स की भरमार है , साथ ही फिल्म बहुत रोमांटिक भी है । इस मलयालम फिल्म को ‘ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया ‘ में भी दिखाया गया था । फिल्म की कहानी से ज़्यादा इसमें दिखाए गए हॉट सीन्स लोगों को याद हैं ।

#3. रासलीला

साल 2013 में आई इस मलयालम फिल्म ने वैसे तो बहुत ज़्यादा नाम कमाए , मगर आपने कुछ सीन्स के वजह से रासलीला ने भी बहुत प्रसिद्धि हासिल की थी । आपको बता दें कि रासलीला 1975 में बनी इसी नाम की फिल्म की रीमेक है । पहले वाली रासलीला इतना ज़्यादा बोल्ड नहीं है जितनी इस फिल्म में देखने को मिलती है ।

#4. चटककरि

साल 2012 में आई इस फिल्म में एडल्ट सीन्स की भरमार है । नॉवेल पर बेस्ड इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में आपको मनमोहित करने वाले कई मज़ेदार सीन्स मिल जाएंगे जिसे आप आपने परिवार या बड़ों के साथ नहीं देख सकते हैं । यह भी रासलीला फिल्म की तरह 75 के दशक की फिल्मों की रीमेक है ।

#5. अयाल

मलयालम फिल्मों की कड़ी में साल 2013 में आई फिल्म अयाल भी एक प्रेम कहानी थी । इस फिल्म में भी बोल्ड सीन्स की भरमार है । अयाल के कुछ सीन्स इतने ज़्यादा पसंद किए थे कि यह किसी हॉलीवुड फिल्म की तरह दिखती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here