Connect with us

समाचार

अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, तो शव का किया ये अंजाम: इलाके में मचा हड़कंप

Published

on

पटना: बिहार सेसनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां एक परिवार ने घर के एक सदस्य की मौत के बाद आर्थिक तंगी के चलते उसके शव को घर के आंगन में ही दफना दिया। जब पड़ोसियों ने गड्ढा खोदने के कारणों के बारे में बारे में पूछा तो मामला छिपाने के लिए कह दिया कि कचड़ा डिस्पोज करना है। हालाँकि बात छिपी नहीं रही और पुलिस तक पहुँच गयी।

घर के आंगन में शव को दफनाया

मामला बिहार के भालपुर का है, यहां इशाकचक थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुड्डू मंडल नाम का युवक कूड़ा चुनने का काम करता था। उसे मिर्गी की बीमारी थी। बीती रात उसे मिर्गी का दौरा आया, जिसके बाद घर वालों ने उसे संभाला। परिजनों ने किसी तरह उसे नार्मल कर सुला दिया। हालाँकि सुबह युवक के बड़े भाई ने जाकर देखा तो वह मर चुका था।

पड़ोसियों से बोले- कचड़ा डिस्पोज कर रहे

मृतक के अंतिम संस्कार के लिए परिवार के पास पैसे तक नहीं थे, तो मृतक के बड़े भाई ने अपने दोनों बेटे को साथ मिल आंगन में शव दफनाने के मकसद से गड्ढा खोद दिया। पड़ोसियों ने पूछा तो बहाना बना दिया कि कूड़ा डिस्पोज करना है। हालाँकि जब परिवार गुपचुप तरीके से शव को दफन करने लगा तो पड़ोसियों ने देख लिया।

ये भी पढ़ेंः यात्रियों को झटका: सरकार ने हवाई सफर की नहीं दी इजाजत, बताई ये वजह

जानकारी के बाद पार्षद और पुलिस मौके पर

मामले की जानकारी नगर पार्षद कल्पना देवी और इशाकचक थाना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आँगन में गड्ढा खोद कर शव को बाहर निकाला। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पड़ोसियों ने जताई हत्या की आशंका

पड़ोसियों ने हत्या की आशंका जताई है तो वहीं पार्षद कल्पना देवी ने भी स्पष्ट किया कि नगर निगम अंतिम संस्कार के लिए तत्काल सहायता देता है, ऐसे में परिवार ने सहायता नहीं ली और गुपचुप तरीके से शव दफना दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। परिजनों से पूछताछ हो रही हैं, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के इंतज़ार में हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

The post अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, तो शव का किया ये अंजाम: इलाके में मचा हड़कंप appeared first on Newstrack.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *