Connect with us

विशेष

अगर आपके पास है खाली जगह या दुकान है तो लगवाइए ATM…हर महीने होगी 70 हजार की कमाई

Published

on

आज बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि ATM लगवाने के लिए आवेदन कैसे करे लेकिन इसके बारे में उन्हें नहीं पता होता हैं देश में ATM की बहुत कमी है इस वजह देश में एटीएम लगाने वाली कंपनियां ज्यादा से ज्यादा एटीएम लगाना चाहती हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग एटीएम का प्रयोग कर सके और बैंक में लगने वाली भीड़ से बच सके।बता दे कि देश में 6,100 लोगों के लिए मात्र एक ATM है इसलिए, ATM के लिए जगह की मांग लगातार बढ़ रही है। 

भारत में ATM लगाने वाली कंपनियों के नाम : टाटा इंडिकैश एटीएम (TATA Indicash ATM), मुथूट एटीएम (Muthoot ATM), इंडिया वन एटीएम (India1 ATM), देश में तीन कंपनियां है जो एटीएम लगाने का काम करती हैं टाटा इंडिकैश (TATA Indicash ATM), मुथूट (Muthoot ATM)और इंडिया वन (India1ATM) जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। एटीएम लगवाने के लिए आवेदन हेतु आप इन कंपनियों से संपर्क कर सकते है। इसके अलावा आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते है एटीएम लगवाने से पहले आपको नीचे दी गयी शर्तो का पालन करना होगा।

ATM लगवाने के लिए आवेदन कैसे करें इनके नियम और शर्ते: ATM लगवाने के लिए 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए। यह स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए। यहां आपको 24 घंटे पावर सप्‍लाई सुनिश्चित करनी होगी। हर दिन कम से कम करीब 100 एटीएम ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए। ATM की जगह में कंक्रीट की छत होनी चाहिए। दूसरे एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए। पब्लिक के लिए साफ सुथरा माहौल होना चाहिए।

ATM लगवाने से आपकी कमाई कैसे होगी :  आप सोच रहे होंगे की आप एटीएम को किराये पर रखेंगे और आपको किराये के पैसे मिलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हैं। आपको बता दे कि एटीएम लगाने पर टाटा इंडिकैश द्वारा आपको रेंट नहीं दिया जाता हैं आपको एटीएम में होने वाले हर ट्रान्जे्क्शन का कमीशन मिलेगा। जितना अधिक ट्रान्जे्क्शन होगा, उतना अधिक कमाई होगी। अगर हर दिन 100 से ज्यादा ट्रान्जे्क्शन होते है तो एक महीने की कमाई 70 हजार रूपये तक हो सकती हैं।

ATM लगवाने के लिए आवेदन कैसे करें : एटीएम के लिए वेबसाइट पर एक पर्सनल डिटेल का फॉर्म भरकर भेजना होगा। एटीएम लगवाने वाली जगह की फोटो भी फॉर्म के साथ अपलोड करनी होगी। आपको लोकेशन का एक 30-35 सेकंड का वीडियो बनाकर भेजना होगा। अगर आप टाटा इंडिकैश पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहे तो www.indicash.co.in पर क्लिक करके ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म फिल करके एटीएम लगवा सकते है। मुथूट एटीएम के लिए : ww.muthootatm.com/suggest-atm.html पर और इंडिया वन एटीएम के लिए india1atm.in/rent-your-space पर क्लिक करके ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म फिल करके एटीएम लगवा सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *