Connect with us

रिश्ते

अपनी पार्टनर को कार और पब में सबसे ज्यादा I Love You कहते हैं पुरुष, Study में हुआ खुलासा

Published

on

अपनी पार्टनर को कार और पब में सबसे ज्यादा I Love You कहते हैं पुरुष, Study में हुआ खुलासा

प्यार करने वालों के लिए ‘आई लव यू (I Love You)’ काफी अहमियत रखता है और अपने प्यार को जताने के लिए कपल एक-दूसरे को इन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एक पुरुष अपने पार्टनर या किसी करीबी को आई लव यू कहने में किस जगह पर सबसे ज्यादा कंफर्टेबल महसूस करते हैं. इस बात का खुलासा एक स्टडी में हुआ है.

 

कार और पब में सबसे सहज होते हैं पुरुष

most comfortable in cars and pubs

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, 2000 लोगों पर की गई स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि पुरुष जब छुट्टी यानी हॉलीडे पर होते हैं, तब सबसे ज्यादा अपने किसी करीबी को आई लव यू कहते हैं. वहीं कार और पब में आई लव यू (I Love You) कहने में सबसे सहज महसूस करते हैं.

2/5

कार में I Love You कहते हैं इतने लोग

people say I love you in the car

2000 पुरुषों पर की गई स्टडी में खुलासा हुआ है कि एक चौथाई से ज्यादा लोगों को दोस्तों और परिवार के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सबसे अधिक आसानी तब होती है, जब वह हॉलीडे पर होते हैं. वहीं 22 प्रतिशत इसे कार में करना पसंद करते हैं और 10 प्रतिशत लोगों ने ‘आई लव यू’ कहने के लिए अपनी पसंदीदा जगह के रूप में पब का नाम लिया.

3/5

आंखों में देखे बिना कहते हैं I Love You

I love you without eye contact

रेड लेटर डेज (Red Letter Days) द्वारा की गई स्टडी में यह बात भी सामने आई है कि 12 प्रतिशत लोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए आंखों में देखना पसंद नहीं करते हैं.

4/5

कितने लोग कहते हैं आई लव यू

how many people say I love you

स्टडी में शामिल लोगों में 57 प्रतिशत यानी आधे से ज्यादा मानते हैं कि अपने करीबी लोगों को ज्यादा बार आई लव यू (I Love You) कहना चाहिए. वहीं लगभग एक चौथाई (23 प्रतिशत) मानते हैं कि वे अपने प्रियजनों को ‘आई लव यू’ कहने में सहज नहीं हैं.

5/5

इतने लोगों ने कभी नहीं कहा आई लव यू

people never said I love you

18-24 साल के पुरुषों में से 16 प्रतिशत ने यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने कभी भी अपने करीबी से ये शब्द नहीं बोले हैं. अध्ययन में यह भी पाया गया कि आधे से अधिक पुरुषों (55 प्रतिशत) को यह याद नहीं है कि पिछली बार उन्होंने पार्टनर या बच्चे को छोड़कर किसी अन्य व्यक्ति से ‘आई लव यू’ कहा था.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.