fbpx
Connect with us

दुनिया

अफगानिस्तान: हिमस्खलन से दायकुंडी प्रांत में मातम, एक ही परिवार के 21 लोगों की मौत

Published

on

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में भारी बारिश के बाद हिमस्खलन ( Landslide ) के कारण मातम पसरा है। अफगानिस्तान के दायकुंडी प्रांत ( Daikundi Province ) में हुए सिलसिलेवार हिमस्खलन की घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। इस घटना में 21 लोगों की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि एक के बाद एक हिमस्खलन की घटना में 21 लोगों की मौत हो गई। आपदा मोचन मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद तमीम अजीमी के मुताबिक, गुरुवार को हुए हिमस्खलन की घटना में दस लोग घायल भी हुए हैं, जबकि सात लोग अभी भी लापता हैं।

नेपाल: हिमस्खलन में फंसे लोग, चार दक्षिण कोरियाई समेत सात लापता

अजीमी ने आगे बताया कि इलाके में दो परिवारों के 21 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कम से कम 50 घर तबाह हो गए हैं। फिलहाल इस पूरी दर्दनाक घटना के बाद खोज एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान में जुट गई हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है, वहीं पीड़ितों की मदद की जा रही है।

मरने वालों की संख्या पहुंची 72

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में इस साल ठंड के दौरान भारी बर्फबारी, भूस्खलन और बाढ़ की घटनाओं में वृद्धि देखने को मिली है। बीते दो महीनों के अंदर इस तरह के प्राकृतिक घटनाओं के कारण अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्राकृतिक घटनाओं में कई घायल हुए हैं, जबकि बाढ़ में करीब 2400 घर बह गए। भूस्खलन, बाढ़ और हिमस्खलन के कारण देश के इन्फ्रास्ट्रक्टर को काफी नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में विकास कार्य तेजी के साथ आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *