Connect with us

टैकनोलजी

अब आपके बोलने से चलेगी वॉशिंग मशीन,Mobile में डाउनलोड करें ये App

Published

on

नई दिल्ली: शाओमी ने Mijia Internet Washing Machine ( इंटरनेट वॉशिंग मशीन ) ऐंड ड्रायर 1C चीन में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 2099 युआन (करीब 22,500 रुपये) रखी गयी है और इसकी सेल 9 अप्रैल से शुरू होगी। ये 10 किग्रा कैपेसिटी के साथ है और इसमें कंट्रोल पैनल में एबीएस इंजेक्शन मॉड्यूलिंग और थिन वॉल लाइट ट्रांसमिशन सॉल्यूशन दिया गया है।

इसकी खासियत है कि इस वॉशिंग मशीन को आवाज से कंट्रोल कर सकते है। यानी अपने आवाज से इस वॉशिंग मशीन को दूर रहकर भी चला सकते हैं। हालांकि इसके लिए Mijia App को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा, जिसकी मदद से आप मशीन को अपनी आवाज से कंट्रोल करेंगे। इस ऐप से मशीन के मोड्स और फंक्शंस को सेट कर सकते हैं। स्मार्ट वॉशिंग मशीन में आप अपने फेवरिट वॉशिंग मेथड्स को सेव कर सकते हैं। इसका कॉन्सटैंट टेंपरेचर कंट्रोल कपड़ों को सुखा देता है और बिना आयरन किए सॉफ्ट भी बनाए रखता है।

BSNL ने दो नया Prepaid प्लान किया लॉन्च, 500GB डेटा का मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि हाल ही में शाओमी ने भारत में अपने स्मार्टफोन को महंगा करने का ऐलान किया है। शाओमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि GST को 12 फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी कर दिया गया है, जिसकी वजह से हमने अपने प्रोडक्ट की कीमत में इजाफा करना पड़ रहा है। साथ ही कहा कि नई कीमतें 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी। शाओमी इंडिया के सीईओ मनु कुमार जैन कहा कि कंपनी हार्डवेयर्स पर 5 फीसदी से कम प्रॉफिट मार्जिन पर काम कर रही है। ऐसे में फोन की कीमत बढ़ाने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.