Connect with us

विशेष

अभिनंदन से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन…जानिए कब ड्यूटी पर वापस लौटेगा जांबाज पायलट

Published

on

60 घंटे से ज्‍यादा पाकिस्‍तान में रहकर शुक्रवार रात लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का इस समय दिल्‍ली के आरआर अस्‍पताल में चैकअप किया जाएगा। उन्‍हें चार दिन तक यहीं रखा जाएगा। शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने मुलाकात की। इस मौके पर उनके साथ दूसरे सैन्‍य अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले विंग कमांडर अभिनंदन से वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भी मुलाकात की थी।

अभिनंदन के भारत लौटने के बाद दिल्‍ली के सैन्‍य अस्‍पताल में उनका मेडिकल चेकअप चल रहा है। इस दौरान डॉक्‍टरों की एक टीम उनकी निगरानी करेगी। शनिवार सुबह वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की है। इस दौरान अभिनंदन ने उनसे पाकिस्‍तान में उनकी हिरासत से संबंधी कुछ बातें साझा की हैं। विंग कमांडर को एयरफोर्स ऑफिसर्स मेस में ठहराया गया है।

सिलसिलेवार तरीके से ली जाएगी जानकारी : सुरक्षा कारणों से भारतीय सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अभिनंदन से पाकिस्‍तान में हुई तमाम घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी ली जाएगी। ये जानकारी बेहद जरूरी होती है। इस पूछताछ के दौरान अधिकारी इस बात को जानने की कोशिश करेंगे कि कहीं दवाब में लेकर पाकिस्‍तान ने भारत को नुकसान पहुंचाने वाली किसी चीज की जानकारी हासिल तो नहीं कर ली है।

अभिनंदन की दोबारा तैनाती कब?
इसके बाद देखा जाएगा कि विंग कमांडर अभिनंदन शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह से फिट हुए या नहीं? सेवा के लिए फिट होते ही दोबारा उनकी उपयुक्त जगह पर तैनाती कर दी जाएगी। हालांकि ऐसे मामलों के बाद इस बात के आसार बेहद कम रहते हैं कि ठीक वही जिम्मेदारी उन्हें दोबारा दी जाए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *