Connect with us

विशेष

अभी-अभी जम्मू-कश्मीर: राजौरी के नौशेरा में आईईडी ब्लास्ट, एक मेजर शहीद, दो जवान घायल

Published

on

अभी- अभी कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। LOC के राजौरी में बड़ा ध’माका हुआ है। खबर है कि आ’तंकियों ने धमाका किया है।  इस धमाके में कई जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। मौके से एक मेजर का शव बरामद हो गया है। 

पुलवामा हमले के बाद अब बांदीपुरा में सफेद रंग की टाटा सूमों में आ’तंकी देखे गए हैं। जवान उस गाड़ी का पीछा कर रहे हैं। बता दें कि हमले के बाद पूरे कश्मीर में हाई अलर्ट है। मोदी सरकार ने आ’तंकी को देखते ही गो’ली मा’रने के आदेश दिए हैं।

 

वहीं पुलवामा हमले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। आ’तंकियों की खूनी साजिश का खुलासा हो रहा है। एनआईए की जांच में पता चला है कि जम्मू-श्रीनगर के नेशनल हाईवे पर 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में आ’तंकियों का हॉट बेड है। हॉट बेड यानी की आ’तंकियों का वो इलाका जहां वो कई सालों से मजबूती से अपनी जड़ें जमा चुके हैं। अब सेना और सुरक्षा एजेंसियों की नजर इसी हॉट बेड पर है। इस हॉट बेड में जैश के कई आ’तंकियों की छिपे होने की खबर है। आ’तंकियों का ये हॉट बेड पम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद है।

सुरक्षा बल पाम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद इन गांवो में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर चुके हैं। सुरक्षा बलों को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी और कामरान की तलाश है। माना जाता है कि राशिद गाजी ने ही इस हमले में फिदायीन बने आदिल डार को विस्फोटक लगाने और उसे विस्फोट करने की ट्रेनिंग दी थी। अफगान में मजुाहिद्दीन रहा गाजी आईईडी एक्सपर्ट माना जाता है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो 11 फरवरी को पुलवामा के रत्नीपुरा गांव में सेना के साथ मुठभेड़ में राशिद गाजी बचकर भाग निकला था। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय आ’तंकी मारा गया था जबकि तीन आ’तंकी जान बचाकर भागे थे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *