Connect with us

विशेष

अभी-अभी : पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान का बेशर्मी भरा बयान…

Published

on

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा बयान दिया है। इमरान ने कहा है कि पाकिस्तान पर गलत आरोप लगाया जा रहा है। पाकिस्तान क्यों इस तरह की हरकत करेगा। उसे क्या फायदा है। हम क्यों नफरत करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरासर झूठ बोल रहा है। मैं तो पहले ही भारत के साथ बात करने के लिए तैयार हूं।

वहीं, भारतीय सेना ने कहा कि पुलवामा हश्मले में पाकिस्तान की ISI और सेना का हाथ है। बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को हुए फिदायीन ह’मले का मास्टरमाइंड कामरान उर्फ राशिद गाजी, स्थानीय जैश आ’तंकी बिलाल अहमद नाइक उर्फ राशिद भाई और एक अन्य आ’तंकी मुठभेड़ में मारा गया। इससे पहले मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए। एक आम नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड़ केे बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया।

सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा से करीब 10 किलोमीटर दूर पिंग्लेना में आ’तंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सोमवार तड़के सर्च ऑपरेशन चलाया गया। शहीद हुए चारों जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। इनमें मेजर वीएस धौंडियाल, हवलदार शिवराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह शामिल हैं। एक हेड कॉन्स्टेबल भी शहीद हुआ।

चार दिन में 46 जवान शहीद : पिछले चार दिन में राज्य में आ’तंकी घटनाओं में 45 जवानों की जान जा चुकी है। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। वहीं, शनिवार को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक आईईडी को नाकाम करते वक्त सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए थे। बिष्ट का सोमवार को देहरादून में अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

शहादत बेकार नहीं जाएगी- मोदी : पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने कहा, “पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला घृणित है। जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। पूरा देश जवानों के परिवार के साथ खड़ा है।” राहुल ने भी इस हमले पर दुख जाहिर किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह कायराना हरकत से मैं बुरी तरह व्यथित हूं।”

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *