Connect with us

विशेष

अभी-अभी : बन रहे हैं जंग के हालात…पाकिस्तान ने 5 जगह एक साथ शुरू की अंधाधुंध फायरिंग

Published

on

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर 6 आ’तंकी कैंपों को तबाह कर दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है और उसने एलओसी पर फायरिंग शुरू करके जंग के हालात पैदा कर दिए हैं। पाकिस्तान ने एक साथ कई जगहों पर सीजफा’यर का उल्लंघन किया है, जिसमें पुंछ के बालाकोट सेक्टर, कृष्णाघाटी सेक्टर के पुंछ, जिला राजौरी का शेर-मकर क्षेत्र, नौशेरा सेक्टर राजौरी और कनाचक साम्बी में फायरिंग की है। जहां पर जवाबी कार्रवाई में एक पाक सैनिक को मार गिराया गया।

Image result for पाकिस्तान ने 5 जगह एक साथ शुरू की अंधाधुंध फायरिंग

पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सीजफा’यर का उल्लंघन किया। इसके बाद उसने बालकोट सेक्टर के पूंछ और शेरा मैकरी एरिया में अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। आ’तंकी कैंपों पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी भी भारत के खिलाफ एक्शन की बात कह रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि भारत ने जिस जगह पर बम गिराए हैं, वह सिर्फ जंगल है।

ऐसे में समाचार एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं, जहां पर भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की है। बताया जा रहा है कि यह फोटो हमले से पहले की हैं और इन्हीं को निशाना बनाते हुए मिराज 2000 ने सुबह साढ़े 3 बजे ग्वालियर से उड़ान भरी और हमले को अंजाम दिया गया। इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि यहां पर कुछ देशों के झंड़ों को सड़क पर बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह आ’तंकी इन झंड़ों पर चलते थे। इसमें अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल का झंडा शामिल है।

Image result for पाकिस्तान ने 5 जगह एक साथ शुरू की अंधाधुंध फायरिंग

इसके साथ ही चार आ’तंकियों की फोटो भी जारी की गई है। इसमें एक आ’तंकी मसूद अजहर का भाई तलहा सैफ है तो दूसरा आ’तंकी मौलाना अम्मार है, जो अफगानिस्तान और कश्मीर में आ’तंकी घटनाओं को अंजाम देते थे। इसके साथ ही बालाकोट हमले में भारत ने IC-814 विमान हाईजैक करने वालों को इस हमले में निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार, मुफ्ती अजहर खान कश्मीरी और इब्रसहिम अहजर जोकि मसूद अजहर का बड़ा भाई भी था, उसको भी मार गिराया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *