Connect with us

विशेष

अभी-अभी : सबसे बड़ी खुशखबरी, पायलट अभिनंदन की रिहाई के लिए तैयार है पाकिस्तान लेकिन एक शर्त है

Published

on

ऐसे वक्त में जब पूरा देश अपने जांबाज पायलट की रिहाई की मांग कर रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई पर बड़ा बयान दिया है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई के लिए शर्त रख दी है।

कुरैशी का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य होने पर रिहाई को लेकर विचार किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय पायलट पूरी तरह सुरक्षित है और पूरी तरह ख्याल रखा जा रहा है। शाह महमूद कुरैशी ने कहा, मैं भारत को और भारत की अवाम को ये पैगाम देना चाहूंगा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार मुल्क है, जिम्मेदार एयरफोर्स है। हम जेनेवा कनवेन्शन से वाकिफ हैं। उनको मैं यकीन दिलाता हूं कि आपके जो पायलट हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी हर किस्म से हिफाजत की जा रही है।

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा, उनको जो भी सहुलियत चाहिए इंशा-अल्लाह हम उनको देंगे। हमारा उनके साथ कोई आपसी रंजिश नहीं है। देखिए अगर हालात की बेहतरी में पाकिस्तान कोई भी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप भारतीय पायलट को तुरंत और सेफ रिटर्न करेंगे तब उन्होंने कहा कि इस पर पाकिस्तान खुले दिल से विचार कर सकता है, लेकिन पहले भारत पाक को हालात सुधारने होंगे।

वहीं भारत ने पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर से कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरह से घायल पायलट का वीडियो बनाकर उसे प्रचारित किया वो जिनेवा कन्वेंशन और International Humanitarian Law के खिलाफ है। भारत ने पाकिस्तान से पायलट को फौरन रिहा करने को कहा है और ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि पायलट को अब और कोई नुकसान या चोट ना पहुंचे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *