Connect with us

विशेष

अभी- अभी : सेना ने खाली करवाया पूरा इलाका…आज लेकर रहेंगे CRPF जवानों की शहादत का बदला

Published

on

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश गुस्से में है। सरकार की ओर से खुली छूट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। सोमवार सुबह पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन छेड़ दिया है, इस एनकाउंटर में 2-3 आतंकियों को घेरा गया है। सेना ने साथ ही पूरे इलाके को भी खाली करवा लिया है।

लोगों से कहा गया कि घर से बाहर बिल्कुल भी ना निकलें। हालांकि, इस एनकाउंटर में सुरक्षाबल के 4 जवान शहीद हो गए हैं। शहीदों में मेजर रैंक का अफसर भी शामिल है, जबकि एक जवान घायल है। ये मुठभेड़ पुलवामा जिले के पिंगलिना इलाके में चल रही है।

पिछले तीन घंटे से फायरिंग रुकी हुई थी, लेकिन फिर शुरू हो गई है। हालांकि सर्च ऑपरेशन जारी है। ये ऑपरेशन देर रात 12 बजे से चल रहा था, पूरी रात दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इलाके को घेर कर गांव वालों को बाहर निकाला जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमांइड गाजी राशिद भी इस इलाके में छिपा हो सकता है।

देर रात को इस ऑपरेशन को 55RR, CRPF और SOG के जवानों ने मिलकर चलाया। पुख्ता जानकारी मिलने के बाद ही सुरक्षाबलों ने इस ऑपरेशन को शुरू किया।

जो जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं उनमें मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह शामिल हैं। एक जवान घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि जो आतंकी घिरे हैं वह भी जैश-ए-मोहम्मद के ही हैं। ये सभी आदिल अहमद डार के साथी ही हैं। इस एनकाउंटर में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है।

ये एनकाउंटर सोमवार तड़के शुरू हुआ। एनकाउंटर में घायल हुए जवानों को एनकाउंटर वाले इलाके से निकाल कर श्रीनगर आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया था, लेकिन वहां पर उनकी मौत हो गई। एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *