Connect with us

दुनिया

अमरीका: कोरोना वायरस एक्सपर्ट फौसी की जान खतरे में, बढ़ाई गई सुरक्षा

Published

on

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से जूझ रहे अमरीका के मेडिकल एक्सपर्ट और वरिष्ठ वैज्ञानिक को अतिरिक्त सुरक्षा दी गई है। यह वैज्ञानिक वही हैं,जिन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को संचेत किया कि वह इस संक्रमण को गंभीरता से लें और इसकी रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाएं।

कोरोना संकट: भारत की तरह पाकिस्तान की भी नींद उड़ाई तबलीगी जमात ने, 41 हजार की तलाश जारी

अमरीकी मार्शल सेवा ने गुरुवार को पुष्टि की कि वैज्ञानिक एंथोनी फौसी को विशेष सुरक्षा दी गई है। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने मीडिया को बताया कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के महानिरीक्षक ने अमरीकी मार्शल सेवा से फौसी के खतरे को समझते हुए सहायता मांगी है।

अब मार्शल ने एचएचएस अधिकारियों को डॉक्टर के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा के रूप में कार्य करने के लिए कहा है। अमरीका में डोनाल्ड ट्रंप सरकार के शीर्ष इंफेक्शन डिजीज अधिकारी ने coronavirus से बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शन डिजीज के निदेशक एंथोनी फौसी ने कहा है कि अभी जो हालात नजर आ रहे हैं, उससे अमरीका में कोरोना वायरस से एक लाख से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है। बता दें कि Coronavirus से अमरीका में मरने वालों की संख्या 5000 से अधिक हो गई है। तीन दिन पहले यह आंकड़ा एक हजार से कम था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.