Connect with us

दुनिया

अमेरिका: भारतीय मूल की कमला हैरिस को डेमोक्रेट्स ने बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, जो बिडेन ने की घोषणा

Published

on

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स के प्रत्याशी जो बिडेन ने घोषणा की है कि सीनेटर कमला हैरिस डेमोक्रेट्स की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी। कमला हैरिस कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट हैं। उनकी उम्र 51 साल है। सीनेट में चुनी जाने वाली वह प्रांत की पहली अश्वेत और एशियाई सदस्य हैं। कमला की मां चेन्नई से हैं और पिता जमैका के रहने वाले हैं। कमला हैरिस एक समय डेमोक्रेट्स की ओर से बिडेन को राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रूप में चुनौती दे रहीं थीं। राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर बिडेन को चुने जाने के बाद से ऐसी खबरें आ रही थीं कि उप-राष्ट्रपति के लिए कमला हैरिस का नाम ही सबसे आगे होगा।

77 साल के बिडेन ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए काफी गर्व हो रहा कि मैंने अपने साथ चलने वाले साथी के रूप में कमला हैरिस जैसी बहादुर योद्धा और देश की सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक को चुना है।”

वहीं, कमला हैरिस ने बिडने को शुक्रिया कहते हुए लिखा, “जो बिडेन ने हम लोगों के लिए संघर्ष करते हुए अपना पूरा जीवन खपा दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर वह एक ऐसा देश बनाएंगे जो हमारे आदर्शों पर खरा उतरेगा। वह अमेरिकी लोगों में एकता कायम रख सकते हैं।”

कमला हैरिस ने आगे लिखा, “मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि पार्टी ने मुझे उनके साथ उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किया है और मैं उन्हें कमांडर-इन-चीफ बनाने के लिए पूरी मेहनत करूंगी।”

जो बिडेन डेमोक्रिट पार्टी की तरफ से अमेरिका में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल नवंबर में होना है। ऐसे में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बिडेन रिपब्लिकन उम्मीद और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.