Connect with us

दुनिया

अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 68 हजार से ज्यादा नए केस, 1465 लोगों की गई जान

Published

on

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस अमेरिका में सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 68 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 1465 लोगों की मौत हो गई है। यह लगातार तीसरा दिन है, जब अमेरिका में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

अमेरिका में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 1 लाख 55 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, 46 लाख से ज्यादा लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या गुरुवार सुबह तक बढ़कर 46 लाख 34 हजार के पार पहुंच गई। अब तक 1 लाख 55 हजार 285 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में अबतक 22.84 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जो कुल संक्रमितों का सिर्फ 49 प्रतिशत है। 21 लाख 95 हजार अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा कुल 3 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। अमेरिका के सबसे बड़े राज्यों में से एक कैलिफॉर्निया कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। कैलिफॉर्निया में 4 लाख 94 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि 9,003 लोगों की मौत हुई है। दूसरे स्थान पर फ्लोरिडा राज्य है, जहां अबतक 4 लाख 61 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं और 6,587 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में एक समय में बसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य न्यूयॉर्क अब तीसरे नंबर पर है। यहां पर 4 लाख 43 हजार मामले अभी तक आ चुके हैं। अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत इसी राज्य में हुई है। कोरोना की चपेट में आकर यहां पर अबतक 32,754 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। राहत की बात यह है कि इस राज्य में संक्रमण और मौत की रफ्तार में पहले से काफी कमी आई है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.