Connect with us

देश

असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई की तबीयत फिर बिगड़ी, गुवाहाटी अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर

Published

on

कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के 9 दिनों के बाद असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई को रविवार रात तबीयत बिगड़ने पर गुवाहाटी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता गोगोई की हालात अभी चिंताजनक है।

मिली जानकारी के अनुसार 85 साल के तरुण गोगोई ने रविवार रात को असहजता की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट अभिजीत सरमा ने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम गोगोई के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। वह अभी नॉन इनवेसिव वेंटिलेटर पर हैं और उनके शरीर में ऑक्सीजन सेचुरेशन स्तर सामान्य है। मानसिक तौर पर वह स्थिर हैं और होश में हैं।

बता दें कि असम के तीन बार के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई बीते दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें इलाज के दौरान प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी। इसके बाद कोरोना से पूरी तरह उबरने के बाद उन्हें 25 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे गई थी, जिसके बाद वह घर पर आ गए थे।

गौरतलब है कि तरुण गोगोई को तीन माह में तीसरी बार गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे पहले अगस्त के बाद उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। सबसे पहले 25 अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। वहां करीब 20 दिनों तक उनका इलाज चला। इसके बाद ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर एक बार फिर 24 सिंतबर को उन्हें इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बार एक माह इलाज चलने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह 25 अक्टूबर के छुट्टी दी गई थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *