fbpx
Connect with us

देश

आ तंक के खिलाफ भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, PoK में आ तंकी ठिकानों को बनाया निशाना

Published

on

भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (Pok) में आ तंकी कैंपों ( te rrorist camps) को निशाना बनाया है. तंगधार (tangdhar) सेक्टर से सटे पाक अधिकृत कश्मीर में चल रहे आ तंकी कैंपों पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है. भारतीय सेना ने आर्टिलरी ग न से ह मला किया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारतीय सेना ने यह कार्रवाई पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा किए जा रहे सीज फार उल्लंघन और आ तंकी घु सपैठ के जवाब में की है. बता दें शनिवार रात को ही पाकिस्तानी सेना की गो लीबारी में दो भारतीय सैनिक श हीद हुई थे. गो लीबारी में एक नगारिक की भी मौ त हो गई थी जबकि तीन घायल हो गए थे. इसके अलावा पाकिस्तान ने जम्मू कठुआ सेक्टर में भी भारी गो लीबारी की थी.

हाल फिलहाल भारतीय सेना के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्रा इक (Surgical St rike) और बालाकोट में आ तंकी ठिकानों पर की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्रा इक (AIR St rike) के बाद यह तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है

2019 में सीजफा यर उल्लंघन में हुई बढ़ोतरी
पाकिस्तान की ओर से बीते पांच वर्षो में 2019 में संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefi re Vi olation) की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. इस वर्ष आज की तारीख में संघर्ष विराम उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं. जबकि वर्ष 2018 में इसकी संख्या 1629 थी.

भारतीय सेना के अनुसार, संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी आ तंकवादियों को जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ कराने के उद्देश्य से हुई है. खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आ तंकवादियों को नियंत्रण रेखा के पास रखा गया है, ताकि मौका मिलते ही वे भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकें.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *