fbpx
Connect with us

भोजन

आपके लिए ख़ास !! हाईवे किनारे ये मशहूर 10 ढाबों पर एक बार खाओगे तो भूल नहीं पाओगे..

Published

on

फ़ैमिली के साथ रोड ट्रिप पर जाने का एक अलग ही मज़ा है. लेकिन इस रोड ट्रिप की सबसे यादगार चीज़ जो होती है, वो है हाइवे पर मौजूद ढाबों पर बैठकर खाया गया खाना. बड़े-बड़े पराठे, ग्रेवी वाली सब्ज़ी, ढेर सारा प्याज और हरी मिर्च. ये वो बात है, जो किसी भी होटल में आपको नहीं मिल सकता है. यहां के खाने की बात ही अलग होती है.

चलिए इसी बात पर आपको देशभर के नेशनल हाइवेज़ पर मौजूद बेस्ट ढाबों के बारे में बता देते हैं. यहां का खाना इतना टेस्टी है कि आप उंगलियां चाटते रह जाएंगे.

1.अमरीक सुखदेव

Source: yogeshsarkar

दिल्ली चंडीगढ़-हाइवे पर मौजूद अमरीक सुखदेव ढाबे के पराठे पूरे देश में मशहूर हैं. पराठों के साथ मिलने वाली लस्सी पीकर पूरी हरियाणवी फ़ीलिंग आ जाती है. यहां दो लोगों का खाना करीब 400 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: नंबर 52, 250 Km Stone, ग्रांड ट्रंक रोड, मुरथल, हिरयाणा.

2. Samaroh En Dees ढाबा

Source: tripadvisor

तेजपुर जाते हुए भोमोरगुरी और सोनितपुर के बीच में पड़ता है ये ढाबा. बांस से बना यहां का कलरफ़ुल एक्सटीरियर आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है. ये ढाबा असम के पारंपरिक भोजन के लिए फ़ेमस है. यहां पर आपको पिज़न करी और आलू पितिका भी खाने को मिलेगी. यहां दो लोगों का खाना करीब 350 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: NH-37, कोलीभोमोरा ब्रिज के पास, बटामारी, तेजपुर, असम.

3. चिल्का ढाबा

Source: siliconindia

नेशनल हाइवे 5 पर बना ये ढाबा ओडिशा की चिल्का झील के पास है. यहां कि फ़िश करी Prawns और Crabs बहुत ही फ़ेमस है. यहां पर कई लजीज़ वेजिटेरियन डिशेज़ भी मिलती हैं. दो लोगों का भोजन यहां पर करीब 500 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: NH-5 बरकुल, ओडिशा.

4. चीतल ग्रैंड

Source: tripadvisor

दिल्ली से देहरादून जाने वाले लोगों के बीच काफ़ी प्रसिद्ध है Cheetal Grand. ये अपने देसी फ़ूड और लाजवाब मेहमाननवाजी के लिए जाना जाता है. यहां के सैंडविच और कटलेट बहुत ही लज़ीज होते हैं. दो लोगों का भोजन यहां पर करीब 600 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: NH-58 खतौली बाईपास, मुज़फ़्फ़रनगर, खतौली.

5. Mr. Sanjay ढाबा

Source: blog

लेह-श्रीनगर हाइवे पर बना ये ढाबा यात्रियों के लिए स्वर्ग से कम नहीं. पहाड़ों और सर्दियों के कोहरे बीच खाने का लुत्फ़ उठाने का मौक़ा देता है ये ढाबा. दो लोगों का भोजन यहां पर करीब 300 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: श्रीनगर-लेह हाइवे(लेह से करीब 50 किलोमीटर दूर).

6. शर्मा ढाबा

Source: tripadvisor

सीकर से जयपुर जाने वाले लोगों का ये फ़ेवरेट पड़ाव है. यहां पर आपको लज़ीज राजस्थानी फ़ूड खाने को मिलेगा. यहां जाना तो यहां की मावा रोटी या फिर मावा नान खाना मत भूलना. यहां दो लोगों का खाना करीब 500 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: G-445 (I) सीकर रोड नंबर 12, विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र, जयपुर.

7. सनी दा ढाबा

Source: tripadvisor

पुणे और मुंबई के लोगों के बीच इस ढाबे की धूम है. यहां का खाना इतना स्वादिष्ट है कि देखते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. यहां का राजोली कबाब और तंदूरी पोम्फ्रे़ वर्ल्ड फ़ेमस है. यहां दो लोगों का खाना करीब 1700 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: NH 4 , पुणे रोड, लोनावला.

8. Hotel Ummiya Annapurna Kathiyawad

Source: facebook

गुजरात के फ़ेमस काठियावाड़ी फ़ूड का लुत्फ़ उठाना है, तो आपको यहां पर ज़रूर जाना चाहिए. यहां पर खाना आज भी लकड़ी से जलने वाले चूल्हे पर बनाया जाता है. यहां जाना तो यहां का लहसुन आलू बेसन गट्टा ज़रूर ट्राई करना. यहां दो लोगों का खाना करीब 500 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: NH-8, चिकोधरा चौकड़ी, आनंद, गुजरात

9. भजन तड़का ढाबा

Source: justdial

गांव की खुली हवा में खाट पर खाना खाने को मिस कर रहे हैं, तो आपको इस ढाबे पर ज़रूर जाना चाहिए. यूपी के NH-24 हाइवे पर बना ये ढाबा अपने लच्छा पराठा और चना मसाला के लिए जाना जाता है. दो लोगों का भोजन यहां पर करीब 800 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: सलारपुर, गजरौला, उत्तर प्रदेश.

10. ज्ञानी दा ढाबा

Source: wheelsonourfeet

शिमला-कालका हाइवे पर बना ये ढाबा अपने पंजाबी फ़ूड के लिए फ़ेमस है. यहां की दाल मखनी और बटर चिकन खाने के लिए लोग सैंकड़ों किलोमीटर दूर से चले आते हैं. दो लोगों का भोजन यहां पर करीब 500 रुपये में मिल जाएगा.

लोकेशन: NH-22, शिमला-कालका हाइवे.

ध्यान रखियेगा जब भी इन ढाबों के पास से गुज़रना, यहां का खाना ट्राई किए बिना आगे मत बढ़ना.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *