fbpx
Connect with us

विशेष

इंडिगो एनिवर्सिरी सेल: मात्र 999 रुपये में करें हवाई सफर

Published

on

सस्‍ते में हवाई सफर करने का काफी अच्‍छा मौका है। एयरलाइन इंडिगो ने अपनी 13वीं वर्षगांठ पर एनिवर्सरी सेल को शुरू करने की घोषणा की है। जी हां यदि आप भी अगले छह-सात महीने (15 अगस्त से 28 मार्च 2020 के बीच) में ट्रैवल प्लान कर रहे तो सस्ते में हवाई सफर कर सकते हैं। भारतीय एयरलाइन इंडिगो अपनी 13वीं सालगिरह पर खास ऑफर के तहत यह मौका दे रही है। कस्टमर इंडिगो फ्लाइट की बुकिंग 31 जुलाई से सुबह 6 बजे से 4 अगस्त रात 23.59 तक कर सकते हैं।

31 जुलाई 2019 से 4 अगस्त 2019 तक ही करा सकते बुकिंग

31 जुलाई 2019 से 4 अगस्त 2019 तक ही करा सकते बुकिंग

यात्रियों के सुव‍िधा के ल‍िए इंड‍िगो अपने सालगिरह पर सस्‍ते हवाई ट‍िकट का ऑफर दे रहा है। इंडिगो ने अपना 13वां एनिवर्सिरी सेल लॉन्च किया है। इसमें रियायती दरों में एयर टिकट बुक कराए जा सकते हैं। ऑफर के तहत घरेलू रूट पर हवाई सफर का शुरुआती किराया 999 रुपये है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय रूट के लिए किराये की शुरुआती कीमत 3499 रुपये रखी गई है। बता दें कि इंडिगो की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, एनिवर्सरी सेल के तहत टिकट की बुकिंग 31 जुलाई 2019 से 4 अगस्त 2019 के बीच कराई जा सकती है। वहीं, इस बुकिंग पर ट्रैवल 15 अगस्त 2019 से 28 मार्च 2020 के बीच किया जा सकता है।

इन बैंकों के जरिये लें कैशबैक ऑफर

इन बैंकों के जरिये लें कैशबैक ऑफर

आपको इस बात की भी जानकारी देना चाहेंगे कि इंडिगो की सेल के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से टिकट बुकिंग पर छूट मिल रही है। बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से खरीदारी पर 20 फीसदी कैशबैक मिलेगा। इसके लिए मिमिमम ट्रांजैक्शन 4000 रुपये का होना चाहिए। वहीं अधिकतम 10000 रुपये तक कैशबैक मिल सकता है।यह कैशबैक 4 अगस्त 2016 तक ही हासिल किया जा सकता है। इंडिगो की इस सेल पर यस बैंक भी कैशबैक दे रहा है। बैंक के क्रेडिट कार्ड के जरिए इंटरनेशनल रुट की टिकट बुकिंग पर फ्लैट 2000 रुपये का कैशबैक मिलेगा। ध्‍यान देने वाली बात हैं क‍ि शर्त यह है कि कम से कम 10 हजार रुपये का ट्रांजैक्शन होना चाहिए। इसका फायदा 4 अगस्त 2019 तक ही उठाया जा सकता है।

बुकिंग से पहले इन बातों पर ध्‍यान दें

बुकिंग से पहले इन बातों पर ध्‍यान दें

इंडिगो की एनिवर्सिरी सेल के तहत टिकट बुक करने से कुछ शर्तों को जान लेना जरूरी है। इंडिगो सेल के तहत न्यूनतम किराया एकतरफ का है। इसमें सभी टैक्स शामिल है। हालांकि ऑफर के तहत सीटों की संख्या सीमित है। सबसे अहम शर्त यह है कि टिकट किराया और फ्लाइट शेड्यूल में बिना किसी अग्रिम सूचना के कंपनी की तरफ से बदलाव किया जा सकता है। यह ऑफर इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (इंड‍िगो) की तरफ से है। कस्टमर इंडिगो फ्लाइट की बुकिंग 31 जुलाई को संबह 6 बजे से 4 अगस्त रात 23.59 तक कर सकते हैं। सेल का फायदा ऑफर अवधि की बुकिंग के दौरान ही वैध है। डिर्पाचर से 15 दिन पहले बुकिंग होनी चाहिए। ऑफर के तहत सीटें सीमित हैं। इसलिए छूट सीटों की उपलब्धता के आधार पर मिलेगा। एयरपोर्ट चार्जेज और सरकारी टैक्स पर छूट नहीं लागू है। इस ऑफर को किसी दूसरे ऑफर, स्कीम या प्रमोशन के साथ शामिल नहीं किया जा सकता है। ऑफर के तहत बुकिंग को न तो ट्रांसफर किया जा सकेगा और नहीं एक्सचेंज होगी। रिफंड भी नहीं मिलेगा। रूट में बदलाव करने पर शुल्क और किराये के बीच का अंतर चुकाना होगा। इंडिगो की ग्रुप बुकिंग्स पर यह ऑफर मान्य नहीं होगा। वहीं कंपनी का यह ऑफर भारतीय कानून के दायरे में है। यदि किसी भी तरह का विवाद होता है निपटारा नई दिल्ली न्यायाधिकार के तहत होगा। इंडिगो की वेबसाइट पर नियम और शर्तों का पूर ब्योरा है। टिकट बुकिंग से पहले कृप्‍या जरूर पढ़ लें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *