fbpx
Connect with us

मनोरंजन

इन 9 टिप्स को आजमाकर शर्मीले लड़के भी कर सकते हैं लड़कियों से बात

Published

on

आपने अक्सर देखा होगा कई लड़के स्मार्ट और हैंडसम होने के बावजूद लड़कियों से बात करने में शर्माते हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं, जो काफी बोलते हैं लेकिन लड़कियों के सामने आते ही उनकी बोलती बंद हो जाती है। हो सकता है आपके ऑफिस में भी कोई कूल और बिंदास लड़का हो, लेकिन लड़कियों से बात करने में हिचकिचाता हो। अगर आपके या आपके किसी दोस्त के साथ भी ऐसी ही प्रॉब्लम है, तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको लड़कियों से बात करने का कॉन्फिडेंस आएगा।

सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाए (Grow Self Confidence)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

लड़कियों से बात करने के लिए सबसे पहले खुद को गुड लुकिंग बनाए। गुड लुकिंग से मतबल साफ-सुथरे कपड़े यानी वेल ड्रेस से है। आपको अपने चेहरे पर हमेशा स्माइल भी रखनी होगी। इससे आपके अंदर कॉन्फिडेंस आएगा। ऐसा करने से आपकी लड़कियों से बात करने की झिझक भी कम होगी।

लड़की के बारे में जानें (Know About Girl)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाने के साथ ही लड़की के बारे में जानकारी करने की कोशिश करें। मसलन उसे किस तरह की बातें पसंद है, उसे किस तरह के लोग अच्छे लगते हैं। आप यह जानकारी भी कर सकते हैं कि उसे किताबें पढ़ने का शौक है या मूवी देखना पसंद है। इससे आपको उसके इंटरेस्ट के अनुसार बात करने का टॉपिक मिलेगा। सालों से चला आ रहा ये आइडिया आज तक फ्लॉप नहीं हुआ है।

दोस्तों से लें मदद (Take Friends  Help)

best tips for Shy boy talk to girl

© Instagram/fukravarun

सितंबर में रिलीज हुई फिल्म छिछोरे के एक सीन में सुशांत सिंह राजपूत को शर्मीले स्वभाव वाला लड़का दिखाया जाता है। फिल्म में उसके दोस्त उसे रैगिंग के बहाने लड़की से बात करने का आइडिया देते हैं। वो श्रद्धा कपूर से बात करने के लिए कैंटीन में जाते हैं और दोस्तों की ओर इशारा करते हुए बात करना शुरू करते हैं। आप भी इस सीन से आइडिया ले सकते हैं। करीबी दोस्तों से अपने शर्मीलेपन पर बात करें और हिम्मत जुटाएं। दोस्तों की राय इस मामले में काफी हेल्पफुल रहती है। वो आपको लड़की से बात करने के लिए पुश करेंगे। आपने बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई फिल्मों में इस तरह के दोस्तों को देखा होगा।

खुद को नोटिस कराएं (Make Yourself Noticed)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

लड़की के सामने कूछ अलग करने की कोशिश करें। ऐसा करने से आप लड़की की नजरों में आएंगे और वह आपको नोटिस करेगी। लेकिन ध्यान रहे आपको इतनी ज्यादा भी नहीं दिखना है कि उसे लगे कि आप जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं।

टेक्नोलॉजी का फायदा उठाएं (take help with Technology)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

ईमेल, व्हाट्सएप या मैसेंजर के जरिए 100-200 शब्दों में अपनी फीलिंग लिखकर लड़की को भेजिए। लड़की आपके मैसेज का रिप्लाई कर सकती है। आपकी यह कोशिश धीरे-धीरे बातचीत की तरफ बढ़ सकती है। इतना ही नहीं जब आप दोनों का सामना होगा, तो आपके पास बात करने के लिए काफी बातें होंगी। ऐसे में बात करने से भी आपको हिचकिचाहट नहीं होगी।

अपनी सिस्टर से बात करें (Talk To his Sister)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

लड़कियों से बात करने में हिचाकिचाहट न हो, इसके लिए आपको अपनी सिस्टर से ज्यादा से ज्यादा बात करने की कोशिश करनी चाहिए। बहन से बातों की शुरुआत सोशल इश्यू या घर की किसी बातों से करें। इसके बाद दोस्ती या रिलेशनशिप जैसे मुद्दों पर बात करने की कोशिश करें। इससे दो फायदे होंगे, पहला तो आपकी माइंड मैपिंग होगी और दूसरा सिस्टर की बातों से आपको लड़कियों का नजरिया समझ में आएगा।

हॉनेस्ट और इंटेलीजेंट लड़के पसंद (Girls Like Honest Guy)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

लड़कियों को हॉनेस्ट और इंटेलीजेंट लड़के काफी पसंद होते हैं। चाहे फिर आप क्लास में हो या फिर ऑफिस में। अगर आप में भी ये क्वालिटी है, तो लड़की के सामने इसे दिखलाएं। लेकिन आपकी ये इंटेलीजेंसी थ्री इडियट के चतुर की तरह नहीं बल्कि रैंचों की तरह होनी चाहिए।

कंफर्ट जोन का एहसास दिलाए (Give comfort Zone To Girl)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

लड़कियां हमेशा कंफर्ट जोन पसंद करती हैं। वो दोस्ती या रिलेशनशिप के लिए जबरदस्ती पसंद नहीं करतीं। लड़की से बात करने के लिए आपको भी कंफर्टेबल होकर बात करनी होगी। सबसे पहले उसका हालचाल पूछिए। सिर्फ खड़े होकर सुनना नहीं, बल्कि अपने बारे में भी बताना है। अपनी पढ़ाई-लिखाई, लाइक-डिस्लाइक के बारे में धीरे-धीरे बात करिए।

लड़कियों को कॉम्पलिमेंट दें (Give Complement To Girl)

best tips for Shy boy talk to girl

© Shutterstock

लड़कों की तरह लड़कियों को भी अपनी तारीफ पसंद होती है। लड़कों को भी उनकी खूबसूरती, लुक और ड्रेसअप की तारीफ करनी चाहिए। सबसे अहम बात, आपको लड़की की स्माइल की तारीफ करनी चाहिए। अगर आप लड़की की स्माइल की तरीफ करते हैं, तो डेफिनेटली वो आपसे हमेशा बात करने के लिए तैयार रहेगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *