Connect with us

फैशन

ईरान की लड़कियां इसलिए होती हैं इतनी हसीन!

Published

on

ईरानी महिलाएं हमेशा सौंदर्य की दुनिया पर हावी रही हैं। उनके रहस्य में हमने पाया की उनकी मां और दादीजी द्वारा ही उन्हे त्वचा की देखभाल करने के गुर प्राप्त हुए जो हर फारसी स्त्री को प्राप्त होते है। और हर फारसी लड़की इसका पालन करती है।

स्नान करते समय फारसी महिलाएं अपने स्नान को बहुत गंभीरता से लेती हैं। स्नान करने से पहले अपने शरीर को चमकाने और अपनी सुंदरता अनुष्ठान को फारसी दिनचर्या का हिस्सा बनाती है।

मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए वे (स्क्रबिंग दस्तवे) का उपयोग (एक छोटे से सफेद बाॅल जो पशु वसा से बना होता है और स्वाभाविक रूप से होने वाला खनिजों) करती है।

Image result for ईरानी महिलाएं

जिसमें ओटमील और दूध जैसी सामग्री मिश्रित होती है और स्नान से पहले त्वचा को निखारने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। येंह है वो ब्यूटी सिक्रेट्स जिनसे ईरानी महिला इतनी खूबसूरत दिखाई देती है!

फारसी महिलाओं के लिए आवश्यक वस्तुएं हैं वे पौधे-आधारित तेलों को पसंद करती हैं और उन्हें हाइड्रेशन को बढ़ावा देने के लिए चेहरे, शरीर और बालों पर उपयोग करती हैं। शहद के साथ बादाम के तेल की बूंदों को मिलाकर ये काम करता है सूखा और ठंडा होंठ का इलाज करने के लिए यह आवष्यक होता है और अनार के तेल के साथ मिश्रित पानी को साफ करने के लिए काम करता है।इस वजह से भी ईरानी महिला इतनी खूबसूरत दिखाई देती है।

Image result for ईरानी महिलाएंईरानी महिलाएं मोटी और लंबी आंखों से वो बहुत खुबसूरत नजर आती है। उन्हें बनाए रखने के लिए वे कार्बनिक नारियल का तेल उपयोग करती है। ये है वो ब्यूटी सिक्रेट्स जिनके कारण ईरानी महिला इतनी खूबसूरत नजर आती है!

Image result for irani girls
टोनर के रूप में फारसी महिलाएँ अपने फेस को गुलाब के पानी से धोती है और अपने सौन्दर्य को बढ़ाती है। यह ईरानी महिलाओं की खराब त्वचा को कम करने के पीछे का एक रहस्य है।

गुलाब के पानी में भड़काऊ गुण होते हैं और गुलाब तेल, विटामिन ए और ई होता है, जो त्वचा को साफ करने और सुन्दर बनायें रखने में मदद करता है।

Related imageमीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरान के माॅडल यस्मिन सिमा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वे सुबह सुबह अपना चेहरा धोने के बाद मैं इसे कपास की बाॅल के साथ लगाते है।

Image result for irani girls

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *