Connect with us

बिज़नेस

उड़ान भरने के 3 घंटे पहले तक टिकट बुक किया तो Air India देगी 40 फीसदी से ज्यादा डिस्काउंट

Published

on

अंतिम वक़्त उड़ान भरने वालों से ज़्यादा पैसे नहीं बल्कि एयर इंडिया छूट देगी. एयर इंडिया घरेलू विमानों में अंतिम वक़्त टिकट लेने वालों से ज़्यादा पैसे नहीं वसूलेगी. बल्कि उनको डिस्काउंट मिलेगा. 3 घंटे पहले ये टिकट लेना मुमकिन है.

Related image

एयर इंडिया ने बयान में कहा कि एयरलाइन कंपनी ने उड़ान (प्रस्थान) से तीन घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग में “ भारी छूट “ देने का फैसला किया है. कंपनी ने कितनी छूट दी जाएगी इस बारे में नहीं बताया है. कंपनी ने कहा कि अब अंतिम क्षणों में यात्रा करने वाले खासकर बहुत जरूरी वजहों से सफर करने वाले यात्री काफी कम कीमतों पर टिकट बुक करा सकते हैं. टिकट बुकिंग काउंटर, वेबसाइट, एप या एजेंट के माध्यम से की जा सकती है.

air india declares over 40 percent discount on bookings 3 hours before take off

यह फैसला वाणिज्यिक समीक्षा बैठक में लिया गया है. इससे पहले एक अधिकारी ने पीटीआई – भाषा को बताया था कि एयर इंडिया अंतिम क्षणों में टिकट बुकिंग पर 50 प्रतिशत की छूट देगी. एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर, ग्राहकों को अंतिम क्षण की बुकिंग के लिए 40 प्रतिशत या उससे अधिक भुगतान करने के मजबूर किया जाता है. हालांकि, जेट एयरवेज के अस्थायी तौर पर परिचालन बंद करने के बाद यह अंतर सामान्य से काफी अधिक है.

 

हवाई सफार होगा सस्ता

  1. शनिवार से मिलेगा फायदा

    एयर इंडिया ने बयान में कहा कि एयरलाइन कंपनी ने उड़ान से 3 घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग में ” भारी छूट ” देने का फैसला किया है। कंपनी ने कितनी छूट दी जाएगी इस बारे में नहीं बताया है। कंपनी ने कहा कि अब आखिरी समय में यात्रा करने वाले खासकर बहुत जरूरी वजहों से सफर करने वाले यात्री काफी कम कीमतों पर टिकट बुक करा सकते हैं। इस ऑफर का फायदा शनिवार से मिलेगा।

  2. टिकट के दामों में तेजी के बीच मिलेगी राहत

    जेट एयरवेज के बंद होने से टिकट के दाम बढ़े थे। लेकिन एयर इंडिया के इस कदम से यात्रियों को राहत मिलेगी। एयर इंडिया ने कहा कि अधिक कीमत होने की वजह से लोग कई बार हवाई सफर करने से हिचकते हैं। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.