Connect with us

बॉलीवुड

एक्ट्रेस नीना ने कहा ‘मुझे बच्चा पैदा करना है लेकिन शादी नहीं’, फिर घर में तूफान आ गया

Published

on

एक लड़की. दिल्ली में पैदा हुई. हिमाचल के लॉरेंस बोर्डिंग स्कूल में पढ़ी. फिर दिल्ली वापस आई. डीयू के दौलत राम कॉलेज से संस्कृत में मास्टर्स किया. M.Phill में एडमिशन लिया. लेकिन मन तो फिल्मो में ही लगता था. फ़िल्में देखने में. और हीरो-हीरोइनों को देख कर एक्टिंग करने में इन्होने फिल्मों और टीवी सीरियलों में खूब काम किया. इन्होने सीरियल लिखे और डायरेक्ट भी किए. लेकिन उसको याद रखा जाता है, विवियन रिचर्ड्स से अफेयर. और बिना शादी किए एक बच्ची को जन्म देने के लिए. ये नीना गुप्ता की कहानी है.

Image result for एक्ट्रेस नीना

सन 2017 में लोग डिम्पी गांगुली से सवाल पूछते थे कि क्या तुमने शादी से पहले कभी सेक्स किया था? तो 1988 में जब कोई लड़की अपने घर पर कहती. मैं एक बच्चे को पैदा करना चाहती हूं. लेकिन उसके पापा से शादी करने का मेरा कोई ईरादा नहीं है. बच्चे को मैं अकेले ही पाल लुंगी . सोचिए क्या बवाल हुआ होगा घर में. लेकिन नीना वाकई बहुत हिम्मती थीं. अपने मम्मी-पापा को मनाया. समझाया. फाइनली उनके पापा मम्मी मान गए. दोनों ने नीना को हर तरह से सपोर्ट किया.

नीना ने फिल्मों में स्ट्रॉन्ग औरतों के किरदार निभाए. लेकिन असल ज़िन्दगी में वो बहुत शर्मीली हैं. उनको घर में रहकर एक होममेकर जैसी ज़िन्दगी बिताना ज्यादा पसंद है.

नीना और वेस्टइंडीज


नीना और वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट टीम के स्टार बैट्समैन विवियन रिचर्ड्स का अफेयर बहुत कम समय का था. नीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके और विवियन के बीच कोई इमोशनल अटैचमेंट कभी नहीं था. जिस वक़्त विवियन और नीना का अफेयर था, विवियन अपनी वाइफ से अलग हो चुके थे. तलाक तब तक नहीं हुआ था. पहली पत्नी से विवियन के दो बच्चे थे.

Image result for एक्ट्रेस नीना

जब नीना प्रेग्नेंट हुईं, मीडिया से उन्होंने दूरी बना ली. 1989 में नीना ने जब मसाबा को जन्म दिया. उसको पालने की ज़िम्मेदारी भी खुद ली. फ़िल्में, कैरियर, डायरेक्शन, लेखन सब चलता रहा. बहुत समय तक उन्होंने बच्चे के पापा का नाम मीडिया में नहीं आने दिया. विवियन रिचर्ड्स बहुत बड़े खिलाड़ी थे. शायद नीना नहीं चाहती थीं कि विव के कैरियर पर कोई असर पड़े.


पेपर में साफ़ था. मसाबा नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की बेटी है. नीना और मसाबा एकदम से स्टार बन गईं. विवियन ने भी मान लिया कि मसाबा उनकी बेटी है. वो अक्सर इंडिया आते थे. नीना और मसाबा से मिलते थे. या उनको अपने साथ वेस्टइंडीज़ ले जाते थे.

मसाबा के लिए नीना ही उसके मम्मी और पापा दोनों थी. सिंगल पैरेंट होना बहुत मुश्किल होता है.. उनको शूटिंग के लिए जाना होता था. लेकिन मसाबा छोटी थी. नीना कभी उसको अपने साथ शूटिंग पर ले जातीं. कभी बेबीसिटर के पास छोड़ कर जातीं.

Image result for एक्ट्रेस नीना

एक इंटरव्यू में नीना ने कहा था. बच्चे को अकेले पालना बहुत मुश्किल है. उन्होंने कभी मसाबा को ये नहीं लगने दिया. कि अगर उसके पापा साथ नहीं रहते है. मसाबा के लिए भी ये एक रेगुलर सी बात थी. पापा कभी-कभी आते थे. गिफ्ट्स लाते थे. और घुमाने ले जाते थे. मसाबा मुंबई के फेमस नारसी मोंजी स्कूल में पढ़ी. वहां पर ज़्यादातर स्टार्स के बच्चे ही आते हैं. उनमे से बहुतों के पापा-मम्मी अगल रहते थे. या उनका डिवोर्स हो चुका था. इसलिए दोस्तों के बीच भी कभी मसाबा को कुछ अजीब नहीं लगा.मसाबा गुप्ता एक बहुत ही फेमस फैशन डिज़ाइनर हैं. मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में उनके ब्रांड के आउटलेट हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *