fbpx
Connect with us

विशेष

एयरटेल, वोडाफोन और idea के ग्राहकों को मिला बड़ा तोहफा, जियो यूजर्स को नुकसान

Published

on

वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने तीन दिसंबर को अपने नए प्लान जारी किए थे। उस दौरान इन तीनों कंपनियों ने अनलिमिटेड नाम से कई सारे पेश किए लेकिन सच्चाई यह थी कि किसी भी प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं मिलती थी। एयरटेल वोडाफोन और आइडिया के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग ना मिलने की खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। ग्राहकों ने भी वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के इस फैसले का विरोध किया। लिहाजा वोडाफोन ने अपने ग्राहकों को वास्तव में अनलिमिटेड कॉलिंग देने का एलान किया है। आइए जानते हैं….

vodafone idea airtel unlimited calling

दरअसल तीन दिसंबर से नए टैरिफ लागू होने के बाद एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने अपने सभी प्लान के साथ फेयर यूजेज पॉलिसी (एफयूपी) शुरू की थी जिसके तहत सभी प्लान के साथ दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग की सीमा तय की गई थी। उदाहरण के तौर पर 28 दिनों वाले प्लान के साथ दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1,000 मिनट्स मिलते थे।

airtel unlimited

वहीं, अब एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने FUP को खत्म करने का एलान किया है। ऐसे में वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के ग्राहक सभी कंपनियों के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे, जबकि जियो के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कुछ ही मिनट्स मिलेंगे। उसके बाद जियो के यूजर्स से प्रति मिनट 6 पैसे वसूले जाएंगे।

vodafone unlimited

वोडाफोन ने फेयर यूजेज पॉलिसी (एफयूपी) खत्म करने की जानकारी ट्वीट करके दी है। ट्वीट में कहा गया है क फ्री का मतलब अभी भी फ्री होता है। अब हमारे ट्रूली अनलिमिटेड प्लान्स से किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल्स का लुत्फ उठाइए।’ वोडाफोन के सभी प्लान अब अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अपडेट कर दिए गए हैं।

jio

जियो के ग्राहकों को देना होगा आईयूसी
बता दें कि रिलायंस जियो इसी साल अक्टूबर में IUC का एलान किया जिसके दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो के ग्राहकों को प्रति मिनट 6 पैसे देने पड़ रहे हैं। जियो के ग्राहकों को नए टैरिफ प्लान के साथ भी आईयूसी शुल्क देना पड़ रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *