Connect with us

विशेष

ऐसी होंगे मुंबई मेट्रो लाइन-3 के कोच, आपको हैरान कर देंगी खासियत

Published

on

सीएम Devendra Fadnavis ने मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MMRCL) के एमडी अश्विनी शिंदे की मौजूदगी में ट्रेनर को लॉन्च किया।

रेखा मुंबई के दिल को जोड़ेगी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Devendra Fadnavis ने शुक्रवार को मेट्रो लाइन -3 मुंबई के प्रशिक्षकों की घोषणा की। यह भूमिगत मार्ग मुंबई के दिल कहे जाने वाले कोलाबा, बांद्रा और स्पेज़ को जोड़ेगा। इस लाइन का नाम एक्वा लाइन रखा जाएगा।


एक्वा लाइन नाम दिया जाएगा

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MMRCL) के एमडी अश्विनी शिंदे की मौजूदगी में ट्रेनर को लॉन्च किया। मुंबई मेट्रो द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि इस Line का नाम एक्वा Line होगा।

31 ट्रेनें तैयार की जा रही हैं

 

विभाग ने यह भी बताया कि एलस्टॉम इंडिया और एल्स्टॉम एसए 8 प्रशिक्षकों के साथ 31 ट्रेनें तैयार कर रहे हैं। ये सभी प्रशिक्षक मेक इन इंडिया के तहत श्री Andhra Pradesh शहर में तैयार किए जा रहे हैं।

पूरी ट्रेन होगी


यह एक संपूर्ण ट्रेन होगी। इसके अलावा, coach Air conditioning से भरा होगा। इसके अलावा ट्रेनर में एलसीडी स्क्रीन, डिजिटल मैप इंडिकेटर, फायर एक्सटिंग्विशर, स्मोक डिटेक्टर, आपात स्थिति के लिए वॉइस कम्युनिकेटर और पीएम सिस्टम होगा। इसके अलावा, विकलांग लोगों के लिए एक विशेष व्हीलचेयर क्षेत्र होगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.