Connect with us

विशेष

कस्टमर की अनोखी डिमांड सुन के वे श्याओं के छूट जाते है पसीने, जाने कैसी कैसी डिमांड करते है उनके कस्टमर

Published

on

हमारे सभ्य समाज में भले ही आज दे ह-व्यापार को ले‌कर एक अलग ही नजरिया है और यहा इसके रोक के लिए कानून बना हों लेकिन हमारे देश के कई हिस्सों में ये आज भी लाखों लड़कियां इस घिनौने काम के लिए बेची ख़रीदी जाती हैं। इन इलाको में जहां बच्ची के पैदा होते ही उसकी क़िस्मत का फ़ैसला हो जाता है कि उसे आगे चलकर क्या काम करना है। भारत के सबसे बड़े रेड लाइट एरिया में नाबालिग लड़कियों को जबरन दे ह व्यापार में धकेल दिया जाता है जहां बच्चियां 120 रुपए में बेच दी जाती हैं जिनकी उम्र 18 साल से भी कम होती है।

इस कारण परिवार अपनी कम उम्र की बच्चियों को जि स्म-फ़रोशी के काम में लगाने पर मजबूर हो जाते हैं। अगर कोई नाबालिग बच्ची इसका वि रोध करती है तो उसके साथ ज़ोर-ज़बर्दस्ती की जाती हैं। उन्‍हें बचपन से ही वो सब देखना पड़ता है जि‍सके बारे में सोचने पर हमारी रुह कांप जाए। 12 से 17 साल की उम्र में ये लड़कियां सीख जाती हैं कि मर्दों की हवस कैसे मिटाई जाती है। इसके बदले उन्हें 274 रुपए मिलते हैं। इन रूपयों के बदले यहां की बच्चियां मर्दों को सोप दी जाती है.

कस्टमर इन लड़कियों से कैसी कैसी डिमांड करते हैं। दुनिया से मुंह मोड़ चुकीं इन लड़कियों के लिए कस्टमर की सब कुछ होता है। इनकी जिंदगी कस्मटर पर ही टिकी होती है। इसीलिए इन लड़कियों के सामने कस्टमर की लगभग हर बात मानने कि मजबुरी होती है।

वे श्यालयों में आने वाले उन कस्टमर कि जो इन लड़कियों से अजीबोगरीब चींजे करने के लिए कहते हैं। इन इलाको में इनके ग्राहक कभी कभी इन लड़कियों के सामने ऐसी डिमांड रख देते हैं जो वो बिल्कुल भी नहीं करना चाहती है। शायद इन कस्टमर कि अजीबों-गरीब डिमांड जानकर चौंक जाएंगे। वे श्या-लय में काम करने वाली एक लड़की ने अपनी तकलीफ शेयर करते हुए बताया कि अक्सर एक कस्टमर उसको ग्लास में पे शाब करने के लिए कहता था और वह उसे इस काम के लिए 13 हजार रुपये देता है।

जि स्म के भूखे भेड़िये नकली बंदूक से एक दूसरे पर फा यर करने और गा लियां देने के लिए कहता है। एक दूसरी से क्स  वर्कर ने बताया कि उसका एक कस्टमर उसे अपनी मां बनने के लि ए कहता है और फिर वो बच्चों की तरह कमरे में दौड़ता है।

एक अन्य कस्टमर ने एक से क्स वर्कर से सिर्फ कॉम्बैट बूट्स पहनकर कविता पढ़ने की डिमांड की थी। शायद आपको ये जानकर अजीब लगे लेकिन एक से क्स वर्कर को रोज ऐसे ऐसे कस्मटर की डिंमांड पूरी करनी पड़ती है।

एक अन्य से क्स वर्कर ने कहा की उनके यहां एक कस्टमर आता है जो 7 लड़कियों को नं गा कराकर उनका मुंह दीवार की तरफ करवाता है और फिर ह स्त-मै थुन करता है। वहीं एक से क्स  वर्कर ने बेहद दिलचस्प बात बताते हुए कहा कि, उनके यहां एक ऐसा कस्टमर आता जो हम लोगों से नकली गनफाइट करवाने के पूरे पैसा देता है।

ये काम इतना बुरा है कि इसमें मजबूरन पड़ने वाली लड़कियों के लिए बदनसीब शब्द भी बहुत हल्का है। जिस उम्र में हमारी मां हमें दुनिया के रीति-रिवाज, लाज-शरम सिखाती हैं वहीं ये बच्चियां खुद को बेचने का हुनर सीखती हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.