Connect with us

बॉलीवुड

किराए की कोख का सहारा लेकर इन सितारों ने भरी अपनी गोद, नम्बर 2 और 4 बिना शादी किये बने पैरेंट!

Published

on

दोस्तों पिछले कुछ सालों में bollywood films फिल्म जगत में Surrogacy से बच्चो माता पिता का सिलसिला काफी तेज़ी से शुरू हो चूका है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में इस वक्त एक नया trends देखने को मिल रहा है। मां-बाप बनने के लिए और बच्चे का सुख पाने के लिए वह Surrogacy का सहारा ले रहे हैं। Surrogacy , सीधे शब्दों में किराए की कोख। किराए की कोख से मां बनना सितारों को रास आ रहा है। पहले सरोगेसी का सहारा सिर्फ वही लेते थे, जो शादीशुदा कपल्स नेचुरल तरीके से parents बनने में कामयाब नहीं हो पाते थे। सुनने में आया है कि salman भी Surrogacy के माध्यम से पिता बनने जा रहे हैं। वहीं बहुत से सितारे पहले से ही Surrogacy का सहारा लेकर अपनी गोद भर चुके हैं।

शाहरुख़ खान

शाहरुख ने bolywood जगत में सबसे पहले Surrogacy का सहारा लिया था और यही वह समय था जब bollywood में उन्होंने Surrogacy के जरिए मां-बाप का नया चलन शुरू किया था। king khan और उनकी पत्नी Gauri Khan ने दो बच्चें होने के बाद भी तीसरे बच्चे को अपनी जिंदगी लाये। शाहरुख और गौरी का किराए की कोख से पैदा हुए बच्चे का नाम अबराम है। अबराम bollywood का मोस्ट पॉपुलर किड है।

आमिर खान

बॉलीवुड फिल्म जगत के सुपर स्टार अभिनेता आमिर खान और किरण राव ने भी माता-पिता बनने के लिए सरोगेसी का ही सहारा लिया है। उनके घर 2011 में सरोगेसी के जरिए बेटे आजाद का जन्म हुआ था।

Ekta Kapoor और तुषार कपूर

टीवी queen Ekta Kapoor और उनके भाई अभिनेता tushar kapoor दोनों ने ही किराए की कोख का सहारा लेकर बच्चों का सुख प्राप्त किया है। Ekta Kapoor तो इसी साल 27 जनवरी को एक बेटे की मां बनी है। Ekta Kapoor ने अपने बेटे का नाम अपने पिता जीतेंद्र के असली नाम पर रखा रवि कपूर रखा है। इससे पहले Ekta Kapoor के भाई tushar भी Surrogacy के जरिए single फादर पिता बने थे। तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य है।

Sunny Leone

bollywood की सबसे hot और bold अभिनेत्री Sunny Leone को भी सरोगेसी का सहारा लेकर अपने घर में दो जुड़वा बच्चो की माँ बनी है। सनी लियोनी आज तीन बच्चों की मां है। उन्होंने साल 2017 में निशा कौर नाम की बच्ची को गोद लिया था। इसके बाद सनी ने 2018 में सरोगेसी के जरिए दो जुडवां बच्चों अशर सिंह और नोह सिंह का जन्म हुआ।

करण जौहर

bollywood films जगत के जाने माने फिल्म निर्माण करण जौहर ने भी Surrogacy के माध्यम से बिना शादी किये पिता बन चुके है। उन्होंने अचानक ही अपने किराए की कोख से पैदा हुए बच्चों की जानकारी दी थी। वो भी Surrogacy के जरिए दो जुड़वां बच्चों के पिता बन चुके हैं। करण के दोनों बच्चों में एक बेटा और एक बेटी हैं, जिनके नाम उन्होंने Yash Johar और रूही जौहर रखा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *