Connect with us

बॉलीवुड

किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है सैफ की लव-स्टोरी, 12 साल बड़ी अमृता और 10 साल छोटी करीना बनी एक्टर की बेगम

Published

on

काम की बात करें तो सैफ की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ है। इसके अलावा सैफ ‘जवानी जानेमन’, ‘लाल कप्तान’,’तानाजी द अनसंग वाॅरियर’,’भूत पुलिस’ में नजर आएंगे।

बॉलीवुड अभिनेता Saif Ali Khan आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सैफ हमेशा अपने स्टाइल और रूप-रंग की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। स्टाइल के साथ-साथ, वह अपने निजी जीवन के लिए भी सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने Amrita Singh से शादी की, जो उनसे 12 साल बड़ी थीं। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। सैफ के birthday पर जानें उनके और अमृता की प्रेम कहानी …

सैफ अली खान ने 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी। उनकी शादी लगभग 13 साल तक चली और बाद में दोनों अलग हो गए। सैफ ने अमृता से तब मुलाकात की जब अभिनेत्री bollywood में एक प्रसिद्ध नाम थीं और अपने करियर के चरम पर थीं जबकि सैफ संघर्ष कर रही थीं।


कहा जाता है कि दोनों की मुलाकात एक film के सेट पर हुई थी और सैफ अमृता को पसंद करने लगे थे। वर्तमान में, सैफ 21 साल के हैं जबकि Amrita Singh 33 साल की हैं। पहली बार अमृता से मिलने के बाद ही सैफ उन्हें पसंद करने लगे थे, इसलिए उन्होंने अमृता से मिलने के कुछ दिनों बाद उन्हें फोन किया और पूछा कि क्या वह उनके साथ Dinner करना चाहेंगी?


Amrita ने उसे धीरे से मना कर दिया कि वह रात के खाने के लिए बाहर नहीं गई है, लेकिन वह रात के खाने के लिए अभिनेत्री के घर आ सकती है।

ऐसी खबरें थीं कि saif ने उसी रात amrita से शादी करने का प्रस्ताव रखा था और अमृता ने उनके लिए हां कहकर खुशी जताई। लेकिन उनकी शादी आसान नहीं है। amrita saif से 12 साल बड़ी हैं और यही वजह है कि सैफ के माता-पिता उनकी दूसरी शादी के बहुत विरोध में हैं।


दोनों ने shaadi करने का फैसला किया, इसलिए दोनों ने 1991 में शादी कर ली। अमृता अपना करियर भूल गईं और अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित किया। दोनों के दो बच्चे हैं, सारा खान की बेटी और इब्राहिम अली खान का बेटा। लेकिन सैफ और अमृता की शादी लंबे समय तक नहीं चली। 2004 में, सैफ और अमृता अलग हो गए। उसका talak इतालवी प्रेमिका सैफ अली खान, रोजा से हुआ था।
करीना से शादी की

इसके बाद 2007 में सैफ ने Kareena कपूर को डेट करना शुरू किया। दोनों ने करीब 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2012 में शादी की। 2016 में, Kareena ने Taimur Ali Khan Pataudi नामक एक बेटे को जन्म दिया।
काम की बात करें तो हाल ही में सैफ की ‘सेक्रेड गेम’ वेब सीरीज का दूसरा सीजन रिलीज हुआ था। इसके अलावा सैफ this जवानी जानेमन ’, apt लाल कप्तान’, s तानाजी द अनसंग वॉरियर ’, Police भूत पुलिस’ में नजर आएंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.