Connect with us

समाचार

कोरोना: OLA-UBER को लेकर आई ये बड़ी खबर, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

Published

on

नई दिल्ली:  पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार ज़ारी है। भारत में इस खराब स्थिति को देखते हुए देश के कई राज्यों में राज्य सरकारों ने अब लॉक डाउन ज़ारी कर दिया है। भारत सरकार द्वारा लगातार इस समस्या से निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं। अब भारत की दो सबसे बड़ी ऐप-आधारित एग्रीगेटर कैब सर्विस, Uber और Ola ने देश में COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने राइड-शेयरिंग ऑप्शन – Uber Pool और Ola Share को निलंबित करने का फैसला किया है।

लोगों को सुरक्षित रखने के लिए उठाए कदम

उबर के प्रवक्ता ने कहा, “हम सेवा देने वाले शहरों में कोरोनो वायरस को फैलने से रोकने के लिए मदद करने के लिए दृढ़ हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हम पूरे भारत में उबर पूल सेवा को निलंबित कर रहे हैं। सरकार की सलाह के अनुसार, हम लोगों से सुरक्षित रहने और गैर-जरूरी यात्रा नहीं करने की अपील करते हैं।”

ये भी पढ़ें- लॉक डाउन पर बड़ा फैसला: अब सील किया गया ये राज्य, 31 मार्च तक सब बंद

 

ओला ने भी अपने “ओला शेयर” सेवा को अगली जानकारी तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, “हमारे ड्राइवर-भागीदारों और ग्राहकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का अत्यधिक महत्व है और अपनी सेवा में इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों में उच्चतम स्तर की स्वच्छता बनाए रखने के लिए हमने इस संबंध में कई कदम उठाए हैं।

जनता कर्फ्यू के पालन की करी अपील

कंपनी की ओर से कहा गया कि ओला शेयर सेवाओं का अस्थायी निलंबन नागरिकों के लिए आवश्यक यात्रा के सभी मामलों के लिए सामाजिक दूरी बनाने को प्रोत्साहित करने का एक प्रयास है।” कंपनी ने कहा कि वे अपने अन्य सेवाओं के माध्यम से आवश्यक यात्राओं को जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें-  कोरोना को लेकर सख्ती, यहां रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की करी जा रही जांच

रविवार को जनता कर्फ्यू के बारे में, उबर ने कहा है कि वह अनिवार्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सेवाएं प्रदान करेगा। लेकिन साथ ही लोगों से कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है।

भारत में संक्रमितों की संख्या 355

उबर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “सरकार की सलाह के अनुसार, हम ग्राहकों से रविवार, 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने का अनुरोध करते हैं। हालांकि, हम आवश्यक और जरूरी यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सेवाएं प्रदान करेंगे।”

ये भी पढ़ें-  कोरोना को लेकर CM ठाकरे बोले- मुंबई में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को लैंड नहीं करने दिया जाएगा

ग्यात हो कि भारत में कोरोना वायरस का कहर निरंतर बढ़ता जा रहा है। भारत में अब तक इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़ कर 355 हो गई है। जबकि 7 लोगों की अब तक इस वायरस से मौत हो चुकी है।

The post कोरोना: OLA-UBER को लेकर आई ये बड़ी खबर, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा appeared first on Newstrack.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *