fbpx
Connect with us

दुनिया

क्या दिन आ गए है अब तो पुराने लोगो के कच्छे भी 3.24 लाख में बिक रहे है

Published

on

दुनियाभर में अपनी क्रूरता के लिए याद रहने वाले Adolf Hitler को शायद ही कोई भूल सकता है. Hitler जितना क्रूर था उसकी पत्नी इवा ब्राउन उतनी ही ख़ूबसूरत. Eva Braun आज भी ख़ूबसूरत के लिए लोगों के जेहन में ज़िंदा हैं.

Eva Braun को आज इसलिए भी याद किया जा रहा है क्योंकि बीते गुरुवार को एक नीलामी के दौरान उनकी अंडरगार्मेंट 3700 पाउंड (3,23,416 रुपये) में बिकी. इसे Britain के एक निजी संग्रहकर्ता ने ख़रीदा है.

जबकि एक अज्ञात शख़्स ने phone पर नीलामी में हिस्सा लेकर Eva Braun की एक नाईट गाउन को 2,600 पाउंड (2,27,248) रुपये में ख़रीदा. auction के दौरान उनके सभी सामान अनुमानित price के मुक़ाबले सात गुना अधिक कीमत में ख़रीदे गए.


दरअसल, British auction house हम्बर्ट और एलिस ने Hitler की पत्नी इवा ब्राउन के कई सामानों को नीलामी में शामिल किया था. जिन्हें द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान Eva Braun ने इस्तेमाल किया था, लेकिन लोगों की दिलचस्पी सबसे ज्यादा ब्राउन की अंडरगार्मेंट को ख़रीदने में थी.

नीलामी के दौरान नाज़ी नेता Hermann Göring की पत्नी का एक स्वास्तिक के निशान वाला सोने का कंगन भी बेचा गया.

हिटलर और इवा ने साल 1945 में शादी की थी, लेकिन शादी के एक दिन बाद ही इवा ने आत्मह त्या कर ली थी.

इससे पहले भी साल 2016 में एक नीलामी के दौरान रत्नजड़ित अंगूठी, चांदी का आईना लगा बक्सा और चांदी का एक अन्य बक्सा जिसमें ब्राउन की लाल लिपस्टिक मौजूद थी को नीलाम किया गया था.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *