Connect with us

टैकनोलजी

क्या 5G से फैल रहा Coronavirus, लोगों ने टावर्स को लगाया आग

Published

on

नई दिल्ली: coronavirus से दुनियाभर के लोग परेशान है। ऐसे में सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाई जा रही है, जिसका असर आम जीवन पर देखने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन दिनों सोशल साइट्स पर एक खबर वायरस हो रही है जिसमें दावा किया गया है कि कोरोनावायरस जैसी भयानक महामारी 5जी इन्फ्रास्ट्रक्चर की वजह से फैल रही है। चलिए आज इस वायरल पोस्ट का सच आपको बताते हैं कि क्या सच में 5जी नेटवर्क की वजह से कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है।

दरअसल, Facebook और Nextdoor जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर एक पोस्ट में दावा किया गया कि चीन के वुहान में 5G नेटवर्क की शुरुआत हुई है और वहीं से COVID-19 तेजी से फैलना शुरू हुआ है। इसके अलावा कहा गया है कि जिन जगहों पर 5जी शुरू हुआ है वहां इस महामारी का प्रकोप देखने को सबसे ज्यादा मिला है। बता दें कि इस अफवाह के बाद यूके के लोगों ने 5जी मोबाइल टावर्स को आग लगा दी। साथ ही लोग ने 5जी इंस्टॉलेशन के लिए फाइबर ऑप्टिक केबल को बिछाने का काम कर रहे मजदूरों को भी प्रताड़ित किया है।

5जी मोबाइल टावर्स को आग लगाने पर यूके सरकार के डिजिटल विभाग ने ट्वीट करके कहा कि 5जी की वजह से कोरोना वायरस नहीं फैल रहा है। साथ ही उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ये दावा इसलिए भी सही साबित नहीं होता क्योंकि कोरोना वायरस भारत, ईरान और जापान जैसे देशों में भी फैला है, जहां अभी तक 5जी नेटवर्क नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि Coronavirus के चलते भारत में अबतक 3800 से ज्यादा लोग संक्रमित है तो वहीं 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.