Connect with us

रिश्ते

गैर मर्दों से महिलाओं को मिलती है ज्यादा संतुष्टि, रिसर्च में हुआ खुलासा!

Published

on

शादी जीवन में ठहराव और खुशियां लाती है ऐसा ज़्यादातर लोगों का मानना है. लेकिन कई बार पार्टनर की बेरुखी के चलते जब जिंदगी बोझिल और नकारात्मक होने लगती है ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर जिंदगी में खुशी की सौगात लाता है. महिलाओं की अपेक्षा पुरुष दूसरी महिलाओं के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं और अफेयर करते हैं यह धारणा काफी लंबे समय से चली आ रही है. लेकिन ऐसा नहीं है. महिलाओं के लिए ये खुशी पुरुषों की तुलना में कई ज्यादा होती है. हाल ही में हुए एक शोध में इस बात को साबित किया गया है.”>

शादी जीवन में ठहराव और खुशियां लाती है ऐसा ज़्यादातर लोगों का मानना है. लेकिन कई बार पार्टनर की बेरुखी के चलते जब जिंदगी बोझिल और नकारात्मक होने लगती है ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर जिंदगी में खुशी की सौगात लाता है. महिलाओं की अपेक्षा पुरुष दूसरी महिलाओं के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं और अफेयर करते हैं यह धारणा काफी लंबे समय से चली आ रही है. लेकिन ऐसा नहीं है. महिलाओं के लिए ये खुशी पुरुषों की तुलना में कई ज्यादा होती है. हाल ही में हुए एक शोध में इस बात को साबित किया गया है.

मिसौरी स्टेट यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के सहायक प्रोफेसर एलिसिया वाकर ने एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर्स पर एक शोध किया जिसमें दिलचस्प तथ्य सामने आए.

उन्होंने कनाडा की एक ऑनलाइन डेटिंग और सोशल नेटवर्किंग सेवा के द्वारा एक हजार लोगों को एक सर्वे लिंक भेजा.

इस शोध को जर्नल ऑफ सेक्शुअलिटी’ में प्रकाशित किया गया. इस शोध में पाया गया कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में अपने साथी को धोखा देकर ज्यादा खुश थीं.

इस रिसर्च में पाया गया कि जो महिलाएं अपने प्रेमी से फिजिकल थी और जो हफ्ते में एक बार से ज्यादा संभोग करती थी वो अपने जीवन में बेहतर और संपूर्ण महसूस करती हैं.

इस शोध में केवल वही महिलाएं एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर से खुश थीं जिनके शादीशुदा में परेशानियां थीं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

1000 महिलाओं में से ज्यादातर महिलाओं का जवाब था कि वे अपने बेहतर जीवन के लिए अपनी शर्तों पर चलती हैं और उस पुरुष को अफेयर के लिए चुनती हैं, जो उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो.

 इन पुरुषों में ज्यादातर एस्कॉर्ट्स शामिल थे. जिनसे उन महिलाओं की शारीरिक और मानसिक जरूरतें पूरी हो सके.

इन पुरुषों में ज्यादातर एस्कॉर्ट्स शामिल थे. जिनसे उन महिलाओं की शारीरिक और मानसिक जरूरतें पूरी हो सके.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.