Connect with us

बॉलीवुड

गोरी होने के लिए ये एक्ट्रेसेस करवा चुकी हैं खास ट्रीटमेंट, कभी दिखा करती थीं ऐसी- देखें तस्वीर

Published

on

गोरा दिखना किसकी ख्वाइश नही होती. हर कोई चाहता है कि वह गोरा दिखे. कभी-कभी सांवला या काला रंग होने पर कुछ लोगों का आत्मविश्वास कम हो जाता है. वह गोरी त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खे आजमाते हैं लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकलता. वैसे तो गोरा होने के लिए एक ट्रीटमेंट भी मौजूद है लेकिन महंगा होने की वजह से इसका फायदा हर कोई नहीं ले पाता. मेडिकल टर्म में इस ट्रीटमेंट को ‘स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट’ के नाम से जाना जाता है. बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियों ने अपनी त्वचा का रंग निखारने के लिए इस ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया है. आज इस आर्टिकल में हम उन्हीं हीरोइनों के बारे में बात करेंगे. तो आईये जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो हीरोइन जिन्होंने स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया है. लेकिन उससे पहले जानना ज़रूरी है कि आखिर स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट होता क्या है.

क्या होता है स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट

स्किन एंड हेयर यू ब्यूटी क्लिनिक, दिल्ली की डायरेक्टर के मुताबिक, “इस ट्रीटमेंट के ज़रिये शरीर की त्वचा के कलर को फेयर किया जाता है. इस ट्रीटमेंट में हाइड्रोक्वीनाइन का इस्तेमाल किया जाता है जो कि एक ब्लीचिंग एजेंट है. इस ट्रीटमेंट से शरीर में मौजूद मेलेनिन को कम किया जाता है जिसे स्किन में डार्कनेस के लिए जिम्मेदार माना जाता है. जब इसकी मात्रा कम होती है तब स्किन निखरने और गोरी दिखने लगती है. इस ट्रीटमेंट को एक दिन में पूरा नहीं किया जाता. इसे करवाने के लिए मल्टीप्ल सिटिंग्स की ज़रुरत पड़ती है. मल्टीप्ल सिटिंग्स में इसे बॉडी के अलग-अलग हिस्सों पर अप्लाई किया जाता है. पहले यह ट्रीटमेंट करवाने के लिए लोग विदेश जाया करते थे. भारत के कुछ बड़े शहरों में भी यह ट्रीटमेंट मौजूद था. लेकिन अब यह ट्रीटमेंट ब्यूटी पार्लर में भी त्वचा विशेषज्ञ की मदद से किया जा सकता है. कई जगहों पर लेज़र की मदद से भी स्किन लाइटनिंग की जाती है.

दीपिका पादुकोण

दीपिका की दोनों तस्वीरों में आप लोग फर्क खुद ही देख सकते हैं. स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट करवा कर दीपिका अब पहले से भी ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

इसमें दूसरा नाम आता है बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का. देखिये उनकी पहले की और अब की यह तस्वीर.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी का भी रंग पहले सांवला था लेकिन स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट की मदद से उन्होंने भी एक गोरी त्वचा हासिल कर ली. आज वह बेहद ही आकर्षक दिखती हैं.

काजोल      

काजोल को यदि आप पहले की फिल्मों में देखेंगे तो साफ पता चलेगा कि काजोल ने भी गोरा होने के लिए इस ट्रीटमेंट की मदद ली है. इस तस्वीर में आप ज़मीन आसमान का फर्क देख सकते हैं.

रेखा

बीते ज़माने की अभिनेत्री रेखा ने भी गोरी त्वचा पाने के लिए इस ट्रीटमेंट का सहारा लिया है. आज उन्हें देखकर कोई नहीं कहेगा कि उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है.

श्री देवी

श्री देवी का भी रंग पहले सांवला हुआ करता था. लेकिन इस तस्वीर को देखने के बाद साफ पता चलता है कि उन्होंने भी गोरी त्वचा पाने के लिए इस ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया है.

बिपाशा बासु

बंगाली ब्यूटी ने भी स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट की मदद से गोरी त्वचा हासिल की है. पहले की बिपाशा और आज की बिपाशा में ज़मीन आसमान का फर्क है.

हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी भी इस ट्रीटमेंट का इस्तेमाल कर चुकी हैं. पहले की और अब की तस्वीर में आये इस फर्क को देखिये.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *