fbpx
Connect with us

विशेष

घर पर ही प्रिंटर लगाकर धड़ाधड़ छाप रहे थे 2-2 हजार के नोट…तरीका देखकर पुलिस भी हिल गई

Published

on

आज ही ऐसी खबर सामने आई है जिसने पुलिस को हिलाकर रख दिया है। जी हां उत्तर प्रदेश के अमेठी में नकली नोट छापने वाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।अमेठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है।

पुलिस अधीक्षक अमेठी के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक बलरामाचारी दुबे, क्षेत्राधिकारी अमेठी ने अपराध और अपराधियों के खिलाफ धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना पीपरपुर को खास मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की भदांव गांव में एक शख्स नकली नोटों की छपाई करता है।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी अपने हमराहियों और पुलिस बल के साथ मुखबिर की बताई गई जगह पर पहुंचे और मौके से अभियुक्त विजय बहादुर वर्मा पुत्र राम सुमेर वर्मा को रंगे हाथ नकली नोट नोटों, प्रिंटर कैंची समेत काफी सामान के साथ धर दबोचा। जिसमें थाना प्रभारी को मौके पर मिले नोटों में से कुछ पूर्ण निर्मित नोट और कुछ अर्धनिर्मित नोट मिले। छापेमारी में कुल 97,700 रुपए के नकली नोट बरामद हुए। इसमें 100, 500 और 2000 सभी तरह के नकली नोट पाए गए हैं।

पीपरपुर पुलिस अभियुक्त के खिलाफ संबंधित सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्त का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है। इसके खिलाफ धारा 376 बलात्कार के मामले का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। इसका एक गिरोह है। लंबे समय से यह गिरोह नकली नोट बनाने में पूरी तरह से सक्रिय था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *