Connect with us

टैकनोलजी

चार रियर कैमरा व 4000mAH बैटरी के साथ Samsung Galaxy A21 लॉन्च, जानें कीमत

Published

on

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद सैमसंग ने अपने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A21 को अमेरिकी मार्केट में लॉन्च कर दिया है। सैमसंग गैलेक्सी ए21 में चार रियर कैमरा और 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गयी है। Samsung Galaxy A21 को सिर्फ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया है और इसकी कीमत डॉलर 249 (करीब 18,900 रुपये) है। इसके अलावा इस फोन को ग्राहक सिर्फ ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। फिलाहल सेल से जुड़ी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

Samsung Galaxy A21 specifications

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ इनफिनिटी ओ डिस्प्ले है। स्पीड के लिए माना जा रहा है कि कंपनी ने इसमें मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। हालांकि अभी तक प्रोसेसर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। वहीं फोन एंड्रॉयड 10 पर रन करता है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 512जीबी तक बढ़ा सकते हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर बैक में दिया गया है।

IISC और IIT ने Go Corona Go App किया लॉन्च, COVID-19 पीड़ित की करेगा पहचान

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy A21 के बैक में चार कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें पहला 16 मेगापिक्सल का सेंसर, दूसरा 8 मेगापिक्सल सेंसर अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और तीसरा व चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं फ्रंट में ड्रॉप नॉच के साथ 13 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 15 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बता दें कि ये फोन पिछले साल भारत में लॉन्च किए गए Samsung Galaxy A20 का अपग्रेड वर्जन है।

Samsung Galaxy A20 specifications

इसमें 6.4 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले है और फोन एंड्रॉइड 9 पाई आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। फोन में Exynos 7,884 processor का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी है। जरूरत पड़ने पर फोन को एसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। फोन के बैक में दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला 13 मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। पावर के लिए 4,000 mAh की बैटरी है जो 15W फास्ट चार्जर को सपोर्ट करती है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.