Connect with us

लाइफ स्टाइल

जया किशोरी जी : दिलचस्प हैं साधारण लड़की से सन्यासी बनने की कहानी

Published

on

बच्चे बचपन से ही सपने देखते है कि बड़े होकर उन्हें क्या बनना है जैसे अमूमन आप किसी बच्चे से पूछेंगे की वो बड़े होकर क्या बनना चाहते है तो आपको डॉक्टर , इंजीनियर , एक्टर , एक्ट्रेस , बिज़नेस मैन आदि जैसे जवाब मिलेंगे। पर आज जिस लड़की के बारे में हम आपको बता रहे है उन्होंने ऐसा कोई सपना नहीं देखा। बल्कि उन्होंने धर्म की राह चुनी। जी हाँ हम बात कर रहे है जया किशोरी जी Jaya Kishori की जो सिर्फ 21 साल की उम्र में साधु बन गयी और लोगों को धर्म का रास्ता दिखा रही है।

जया किशोरी जी jaya kishori ji के बारे में जाने - हमारी विरासत

मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली जाए जया किशोरी Jaya Kishori जी को देखकर आप सोचेंगे की रंग रूप में इतना भाग्यवान होने के बावजूद ये सांसारिक सुखों के चक्कर में कैसे नहीं पड़ी। जिस उम्र में लड़कियां सुंदरता और अपने रूप रंग की वाहवाही सुनना चाहती है , मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया की तरफ भागती है वहीँ इन्होने सब कुछ पीछे छोड़ कर साधु बनना ही बेहतर समझा।

Jaya Kishori Ji on Twitter: "मनुष्य कितना भी गोरा क्यों ना हो, परन्तु उसकी परछाई सदैव काली होती है, मै श्रेष्ठ हूँ यह आत्मविश्वास है लेकिन सिर्फ मै ही ...

Jaya Kishori धर्म को समर्पित किया जीवन

जया किशोरी का जन्म तरह जुलाई 1996 को राजस्थान के सुजानगढ़ शहर में हुआ था। आपको जान कर ताज्जुब होगा कि जया किशोरी Jaya Kishori को बचपन से ही भगवान् में काफी आस्था थी।

story of jaya kishori

जवान उम्र में साधू बनना उनके लिए बेहद कड़ा फैसला रहा और पहले उनके घरवालों के अपनी बच्ची के फैसले को मानने में कठिनाई जताई पर फिर इसके बाद उन्होंने हाँ कर दिया।

जया किशोरी की भगवान् के प्रति आस्था ने परिवार को झुकने पर मजबूर कर दिया और अपने परिवार वालो की अनुमति मिलने के बाद ही जया ने इतना बड़ा फैसला लिया था और वह इस फैसले पर आज भी अटल है।

Live telecast of Nani Bai Ro Mayro by Pujya Jaya Kishori Ji is going to start direct from Jharkhand at 3 pm on Sanskar… | Beauty full girl, Spiritual program, Patna

आज धर्म के क्षेत्र में जया किशोरी Jaya Kishori का नाम पुरे आदर से लिया जाता है और सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे भारत में उन्हें आज सम्मान मिलता है। अपने धार्मिक जीवन से कुछ समय निकाल कर बीकॉम की पढ़ाई भी कर रही है। आपको बता दें की जया किशोरी जी का मानना है की एक साधु को धार्मिक ज्ञान के साथ साथ शिक्षित होना भी बेहद जरुरी है।

12 Bhagati ideas | radha radha, beauty full girl, hare krishna

जब जया Jaya Kishori से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो पढ़ाई इसलिए कर रही है, क्यूकि ज्ञान की वास्तव में कोई सीमा नहीं होती। जी हां जया का कहना है कि पढ़ाई उम्र भर हमारे काम आती है और ऐसे में जीवन में पढ़ना बहुत जरुरी है।

Jaya Kishori - Hd Wallpaper Of Jaya Kishori Ji - 774x960 Wallpaper - teahub.io

जया किशोरी जी की आवाज बहुत ही सुरीली हैं. उनकी आवाज करोड़ो लोगों के दिलों की जान बन गई है. उनका जीवन दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.