Connect with us

ऑटोमोबाइल

जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी ने लॉन्च की 2 गजब के फीचर वाली बाइक

Published

on

german-automobile-company-launched-2-great-feature-bike

नई दिल्ली: जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी BMW ने भारत में दो सस्ती बाइक लॉन्च की है, जिनकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। BMW की इन बाइक के नाम BMW G 310 R और G 310 GS BS6 हैं। दोनों बाइक को BS6 इंजन के साथ ही कॉस्मेटिक और फंक्शनल चेंजेज के साथ नए अवतार में पेश किया गया है। BMW G 310 R को 2.45 लाख रुपये में भारत में लॉन्च किया है।

वहीं नई BMW G 310 GS BS6 की कीमत 2.85 लाख रुपये रखी गई है। यानी भारतीय बाजार में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि BS4 इंजन की अपेक्षा BS6 इंजन से लैस, वो भी BMW की बाइक सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई हैं। कंपनी ने इन दोनों बाइक के लुक के साथ ही फीचर्स में भी बदलाव किए हैं, जिससे ये ज्यादा स्पोर्टी और पावरफुल दिख रही हैं।

BMW G 310 R और G 310 GS के BS4 मॉडल की कीमत भारत में क्रमश: 2.99 लाख रुपये और 3.49 लाख रुपये थी। लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों बाइक को कम कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा है, जिससे इस रेंज की बाकी कंपनियों की बाइक्स की बिक्री का इसका खासा असर पड़ेगा। BMW की ये दोनों बाइक कॉस्मिक ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हैं। इन दोनों बाइक्स की बुकिंग सितंबर में ही शुरू हो गई थी और आने वाले कुछ दिनों में इसकी डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी।

BMW बाइक्स के फीचर दमदार

BMW की एंट्री लेवल बाइक्स के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इनमें नए LED हैडलेंप के साथ ही LED DRL, LED विंकर्स और LED टेल लाइट लगे हैं। BMW G 310 R और G 310 GS के साइड पैनल के साथ ही इनके ग्राफिक्स में भी बदलाव किए गए हैं। वहीं इंजन क्षमता की बात करें तो दोनों बाइक 313cc लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस है, जो कि 9,500 rpm पर 34 bhp की पावर और 7,500 rpm पर 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

BMW की इन बाइक्स में 6 स्पीड गियरबॉक्स है और इनमें स्विचेबल डुअल चैनल एBS के साथ ही 300 mm फ्रंट और 240 mm डिस्क ब्रेक है। BMW की इन बाइक्स की टक्कर TVS Apache RR 310 समेत इस रेंज की अन्य बाइक से है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *