Connect with us

बॉलीवुड

जिस घर में शूट हुआ था ‘सत्ते पे सत्ता’ का एक आइकॉनिक सीन, आज वही है अमिताभ बच्चन का ‘जलसा’

Published

on

टाटा ग्रुप, अंबानी परिवार या फिर बात की जाए बॉलीवुड के बड़े घरानों जैसे कपूर खानदान, बच्चन परिवार, या सलमान और शाहरुख़ खान हर कोई बड़ी हस्तियों से जुड़ी छोटी से छोटी बात जानने के लिए उत्सुक रहता है. हर कोई जानना चाहता है कि ये सितारे कैसे रहते हैं, इनका घर अंदर से कैसा होगा इत्यादि-इत्यादि. आये दिन इन फ़ेमस हस्तियों के घरों की फ़ोटोज़ या उनसे जुड़ी कोई ख़बर कहीं न कहीं मिल ही जाती है.

Source: ntdin

आज हम भी आपके लिए एक ऐसी ही ख़बर लाये हैं, जो सदी के महानायक यानि बिग बी से जुड़ी हुई है. आपको तो पता ही होगा कि बिग बी के घर का नाम ‘जलसा’ है, जिसमें वो रहते हैं. ‘जलसा’ के अलावा मुंबई में अमिताभ बच्चन के दो और आलीशान घर ‘प्रतीक्षा’ और ‘जनक’ भी हैं. 1970 में अमिताभ अपने पूरे परिवार के साथ प्रतीक्षा में शिफ़्ट हुए थे. उसके बाद उन्होंने जलसा खरीदा था.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको ये सब क्यों बता रहे हैं, ये सब तो आपको पता है. पर दोस्तों आपको जलसा से जुड़ी ये कहानी नहीं पता होगी, जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

हाल ही में प्रसारित हुए कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर एपिसोड में बिग बी ने बताया कि वो जिस घर में रहते हैं, उसी घर में सत्ते पे सत्ता का एक आइकॉनिक सीन शूट हुआ था. ये सीन अमिताभ बच्चन और अमजद खान के ऊपर फ़िल्माया गया था. सीन का बेस्ट डायलॉग…

‘क्योंकि वो दारू नहीं पीता, दारू पीने से लिवर ख़राब हो जाता है…’

Image Source Scoopwhoop

ये सीन आप यहां देख सकते हैं

अच्छा तो दोस्तों अब आते हैं मुद्दे पर,

KBC के कर्मवीर एपिसोड के दौरान खुद अमिताभ बच्चन ने बताया कि ‘सत्ते पे सत्ता’ का ये आइकॉनिक सीन जिस घर में फ़िल्माया गया था, आज वो हमारा घर है. वर्तमान में हम इसी घर में रहते हैं.

Image Source Scoopwhoop

एनसी सिप्पी के बेटे आरएन सिप्पी फ़िल्म का निर्देशन कर रहे थे. इस सीन की शूटिंग के लिए उन्होंने अपने ही घर का चुनाव किया था. आज इस घर जिसका नाम ‘जलसा’ है, में अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं.

आइये अब एक नज़र डालते हैं, बिग बी के इस आलीशान घर की कुछ अनदेखी फ़ोटोज़ पर:

Source: rvcj

Source: punjabkesari

Source: rvcj

Source: pinkvilla

Source: thehansindia

Source: rvcj

Source: rvcj

आपको ये जानकारी कैसी लगी, कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा. फ़िल्म जगत की ऐसी ही अनसुनी कहानी हम आपके लिए आगे भी लाते रहेंगे.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.