Connect with us

धार्मिक

तां-त्रिक ने हॉस्पिटल में किया आ-त्मा को वापस लाने के लिए हवन, पूरी कहानी जानकार दंग रह जायेंगे

Published

on

हमारे देश भारत में कई सारे लोगो का अभी भी अन्धविश्वास पर गुजारा होता है. देश के कई कोनो में अभी भी एक स से एक पुरानी रस्में और कल्चर को अलग अलग तरीको से निभाया जाता हैं. यूं तो हर देश में किसी न किसी चीज़ से जुड़ी रस्मों, मान्यताओं के पीछे कोई ना कोई खास वजह छिपी होती है लेकिन हमारे देश में कुछ परंपराएं ऐसी भी हैं जिनके बारे में जानकर आप भी एक पल के लिए शॉक रह जाते है. आज की पोस्ट में हम आपके लिए एक ऐसी ही अजीबो गरीब कहानी लेकर आये है. जी हाँ अजमेर के एक अस्पताल में आत्मा के लिये हवन करवाया गया है.

Related image

ये हवन करने की वजह ये थी की मरने वाले की आत्मा वहां से घर जाकर परलोक रवाना हो सके. दरसल बात ये है कि अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल में एक शख्स की मौत हो गई थी. उसे एक्सीडेंट के बाद इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था. लेकिन मौत के कई दिन बाद गांव वालों के साथ उसके घर वाले मृतककी आत्मा वापस लेने के लिए हॉस्पिटल पहुंच गए. उसके बाद अस्पताल में तन्त्र मन्त्र से हवन किया गया.

Image result for जेएलएन हॉस्पिटल

घटना शनिवार (9 मार्च) की है.मृतक के परिवार वालों का कहना था कि वे अपने बेटे की आत्मा को वापस लेने के लिए आए हैं. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार बरोडा गांव के लोगों ने हॉस्पिटल के पुरुष वार्ड के पास हवन किया, उसके बाद आत्मा को वहां से साथ चलने का आव्हान किया और उसे लेकर गए. ऐसा करने के पीछे घर वालों का तर्क भी अजीबोगरीब था कि मौत यहाँ हुई लेकिन आत्मा मृत शरीर के साथ नहीं चली. ऐसे में उसे आव्हान कर यहाँ से घर ले जाकर उसकी अंतिम क्रिया करने उसे परलोक रवाना किया जायेगा.

मौत के बाद हवन से पसरी ख़ामोशी: यहाँ अस्पताल के प्रशासन ने किसी तरीके की टोकाटोकी नहीं की, ना ही सुरक्षा प्रहरियों ने उन्हें रोका. यहाँ तक कि अस्पताल में भर्ती लोग भी सहम गए. इसकी वजह हर कोई तांत्रिक क्रियाओं से बचने की जुग्गत में रहा.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *