Connect with us

मनोरंजन

दिल्ली/एनसीआर के ये 11 रेस्टोरेंट 90 के दशक के हर बच्चे को उसके बचपन में ले जाएंगे

Published

on

गर्मी में ठंडक देती वो आइसक्रीम 

दोस्तों के साथ करीम की बिरयानी के मज़े लेना 
 
कॉफ़ी पीते हुए कुछ प्यारे पलों को बिताना
Source: tinystep

ये सब सोचते ही 90 के दशक का वो समय याद आ जाता है, जब वक़्त और दोस्त दोनों ही थे. पढ़ाई और ज़रूरी काम उस वक़्त भी थे, लेकिन अपने लिए वक़्त निकाल ही लेते थे और चले जाते थे अपनी फ़ेवरेट जगह पर.

Source: blogspot

कुछ बच्चों को खेल पसंद होता, कुछ को टीवी देखना तो, कुछ को स्वादिष्ट खाना खाना. अगर आप 90 के दशक में पैदा हुए हैं, तो आप इन फ़ूड प्लसेस के दीवाने होंगे.

आइए एक बार फिर से जी लीजिए उन यादों को:

1. काके द होटल

Source: tripadvisor

ये कनॉट प्लेस में है और यंगस्टर्स के लिए बहुत अच्छी जगह है. क्योंकि यहां पर लेट नाइट भी खाने का सामान मिल जाता है. यहां की चिकन करी बहुत फ़ेमस है. ये दोपहर के 12 बजे खुलता है और रात के 12 बजे बंद हो जाता है.

2. मोती महल

Source: wp

दिल्ली के दरियागंज के मोती महल का बटर चिकन नहीं खाया, तो कुछ नहीं खाया. असल में बटर चिकन का स्वाद क्या होता है वो मोती महल ने बताया है. ये दोपहर के 12 बजे खुलता है और रात के 12 बजे बंद हो जाता है.

3. Nirula’s

Source: franchisebatao

कुछ भी अच्छा करने पर बचपन में हम ज़्यादा से ज़्यादा कुछ मांगते थे, तो वो थी आइसक्रीम. वो एक आइसक्रीम पूरा दिन बना देती थी. दिल्ली में आपको ये गोल मार्केट में मिल जाएगा और ये सुबह के 11 बजे से रात के 12 बजे तक खुला रहता है.

4. नाथू पेस्ट्री शॉप

Source: jdmagicbox

छोले-भठूरे खाने होते थे, तो मंडी हाउस वाले नाथू के ही खाते थे, वहां पेट ही नहीं, बल्छोकि मन भी भर जाता था. अभी भी जाना चाहें तो जा सकते हैं, ये सुबह के 9 बजे से रात के 9 बजे तक खुला रहता है.

5. Wenger’s

Source: livemint

बर्थ डे पर केक यहीं से आता था. क्योंकि यहां का केक सबसे अच्छा और टेस्टी होता था. ये कनॉट प्लेस में हैं और सुबह के 11 बजे से रात के 8 बजे तक खुला रहता है.

6. यूनाइटेड कॉफ़ी हाउस

Source: cloudinary

इस जगह पर क्लब सैंडविच और कोल्ड कॉफ़ी विद आइसक्रीम के बिना रविवार की शाम अधूरी थी! Wenger’s के साथ-साथ कॉफ़ी का भी लुत्फ़ कनॉट प्लेस में ही मिल जाता था. ये सुबह के 9:30 बजे से रात के 12 बजे तक खुला रहता है.

7. Karim’s

Source: istockphoto

अगर बात 90 के दशक की होगी और करीम का नाम न आए तो लिस्ट अधूरी रह जाएगी. यहां की बिरयानी की बात ही कुछ और है.

8. इंडियन कॉफ़ी हाउस

Source: wordpress

कनॉट प्लेस के इंडियन कॉफ़ी हाउस में कम पैसे में अच्छी कॉफ़ी और दोस्तों के साथ बिना टेंशन के सुकून के पल भी मिलते थे. ये सुबह के 9 बजे से रात के 9 बजे तक खुला रहता है.

9. सरवना भवन

Source: staticflickr

साउथ इंडियन को पसंद करने वाले लोग यहीं जाते थे. इसके अलावा यहां का साउथ इंडियन सबसे अच्छा होता है. ये जनपथ में है और सुबह के 8 बजे से रात के 10:45 बजे तक खुला रहता है.

10. गुलाटी

Source: tripadvisor

जब कभी डिनर के लिए जाना हो, तो सबकी पहली थी, गुलाटी. आज सबके साथ बिताए पल याद आते हैं. ये पंडारा रोड मार्केट में है और ये दोपहर के 12 बजे खुलता है और रात के 12 बजे बंद हो जाता है.

11. Berco’s

Source: tripadvisor

कनॉट प्लेस का Berco’s चाइनीज़ के लिए एक अच्छी और बेहतरीन जगह है. ये दोपहर के 12 बजे से रात के 11 तक खुला रहता है.

मुंह में पानी तो आ गया होगा!

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *