fbpx
Connect with us

विशेष

दिल्ली में चलाते हैं बाइक और लगा हुआ है हूटर सायरन तो इसे उतरवा लीजिए, वरना ये होगा

Published

on

इस दौरान रसूखदार भी ट्रैफिक पुलिस के निशाने पर रहे. लगभग 100 बाइकों को रोककर उनमें लगे हूटर-सायरन जब्त कर लिए गए. ज्वाइंट सीपी ट्रैफिक के जगदीशन ने बताया कि ये अभियान तीन दिनों से चल रहा है.

अब तक काटे गए 100 से ज्यादा चालान

More than 100 invoices cut till now

रविवार घंटे भर चली चेकिंग के दौरान रोके गए अधिकांश बाइकों में हूटर-सायरन और प्रेशर हॉर्न लगे थे. चेकिंग के लिए रोके जाने पर रसूखदारों ने पुलिस पर रौब झाडऩे की तमाम कोशिशें की, लेकिन सभी नाकाम रहीं. विशेष अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने 100 चालान काटे और 14 वाहनों को सीज कर थाने पहुंचा दिया.

ट्रैफिक पुलिस ने की आम जनता से अपील

Traffic police appeal to the general public

बाइक के अंदर से पुलिस ने हूटर निकालकर उन पर चालान की कार्रवाई की. इसी क्रम में चार ओवर लोड बाइक सवारों को पकड़ा. ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता से अपील की कि ऐसे वाहन चालक जो हूटर प्रेशर हॉर्न का उपयोग कर रहे हैं, तत्काल हटा लें एवं ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

 

हेल्पलाइन नंबर दे सकते हैं लोग जानकारी

People can give helpline numbers

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शौक के लिए पुलिसिया व एंबुलेंस सायरन लगवाने वालों पर मामला दर्ज किया जाएगा. इसकी शिकायत लोग हेल्पलाइन नंबर और फेसबुक पेज पर भी कर सकते हैं. इसके अलावा बुलेट के पटाखे बजाने वालों पर भी पुलिस सख्ती कर रही है, जो आने वाले कुछ ही दिनों में नजर आएगी.

 

हूटर बजाने वालों के सिर्फ नोट करें नंबर

Note the numbers of hooters only

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर आप कहीं भी जा रहे हैं और उस वक्त पर आपको कोई ऐसी बाइक या गाड़ी नजर आती है जो पुलिसिया या एंबुलेंस का हूटर बजाती है तो उसकी शिकायत पुलिस को करें. लोग सिर्फ उस वाहन का नंबर नोट कर लें. इसके बाद पुलिस उस वाहन से हूटर तो उतरवाएगी ही, साथ में वाहन मालिक के खिलाफ पर्चा भी दर्ज करवाएगी. ताकि भविष्य में वह दूसरों के लिए सबक बन सके.

 

फेसबुक पर फोटो खींचकर डालें

Drag and drop photos on Facebook

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मदद फेसबुक के जरिए भी कर सकते हैं, वह इन गाड़ियों की तस्वीरों को क्लिक करके फेसबुक पर जाल सकते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *