Connect with us

विशेष

दिल्ली में जामा मस्जिद में लोगों का वि रोध प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस तैनात

Published

on

नागरिकता संशोधन कानून के वि रोध में शुक्रवार को दिल्ली में दो बड़े वि रोध-प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। दोपहर एक बजे भीम आर्मी की ओर से जामा मस्जिद गेट नंबर-1 से जंतर-मंतर तक मार्च का आह्वान किया गया है। दूसरी ओर कुछ संगठनों की ओर से शुक्रवार को शाम पांच बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन गेट-7 पर प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। गुरुवार को पुलिस की ओर से किए गए इंतजाम को शुक्रवार को दोबारा दोहराया जा सकता है। इसमें मोबाइल व इंटरनेट पर पाबंदी के अलावा धारा-144 भी शामिल है। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के अलावा राजधानी में आने वाले बार्डर इलाकों में भी जाम की स्थिति हो सकती है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही प्रदर्शनों की पुलिस ने अनुमति नहीं दी है। पढ़ें दिनभर के अपडेट्स…

जामा मस्जिद के बाहर हजारों की संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें भीम आर्मी चीफ भी हैं

जामा मस्जिद के बाहर हजारों संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने यहां प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है इसके बावजूद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी यहां पहुंच चुके हैं।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में धारा 144 लागू

उत्तर-पूर्वी जिले में 12 जगहों पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। इसके तहत किसी एक जगह पर 4 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। इसके साथ ही दिल्ली के द्वारका और नजफगढ़ में भी धारा-144 लगा दी गई है।

जामा मस्जिद पर लोगों ने पुलिसवालों को दिए फूल

जामा मस्जिद इलाके में स्थानीय लोगों ने शांति और सौहार्द की मिसाल कायम करते हुए दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को गुलाब के फूल बांटे। इससे पहले रंधावा ने बताया था कि जामा मस्जिद के आसपास के इलाके में धारा 144 नहीं लगाई गई है। यहां लोग सहयोग कर रहे हैं और शांति चाहते हैं। दिल्ली पुलिस भी इसी मकसद से काम कर रही है।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.