Connect with us

विशेष

दिल्ली स्थित राधास्वामी कोविड केयर में भर्ती होने लगे मरीज़, जानिए सुविधाएँ

Published

on

कोरोना (Coronavirus) महामारी से बुरी तरह कराह रही दिल्ली (Delhi) को अब राहत मिलने वाली है. दिल्ली के छतरपुर में राधा स्वामी परिसर में बना शहर का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर (Radha Saomi Covid Care Center) आज से शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ सेंटर का दौरा किया और वहां की सुविधाओं का जायजा लिया.

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर की विजिट करने के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी. ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘आज सुबह राधा स्वामी परिसर (Radha Saomi Covid Care Center) का दौरा किया. फिलहाल 500 ऑक्सीजन बेड के साथ यह सेंटर शुरू किया गया है. अगले कुछ दिनों में बेड की संख्या बढ़ाकर ढाई हजार तक कर दी जाएगी. हम यहां पर 200 ICU बेड भी शुरू करेंगे. इस मदद के लिए हम बाबाजी के अहसानमंद हैं. इसके साथ ही ITBP के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ मुहैया करवाने के लिए केंद्र सरकार का भी आभार व्यक्त करते हैं.’

Image

केवल रेफरल मरीज ही भर्ती हो सकेंगे

जानकारी के मुताबिक इस कोविड केयर सेंटर (Radha Saomi Covid Care Center) में केवल रैफर किए मरीज ही भर्ती हो सकेंगे. शुरू में यहां पर 100 मरीज लिए जाएंगे. फिर यह संख्या बढ़ाकर 500 तक कर दी जाएगी. दिल्ली सरकार ने इस कोविड केयर सेंटर के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं, जो यहां 24 घंटे काम करेंगे. मरीज को लाने से पहले लोग यहां पर कॉल करके एडमिट करने की औपचारिकता और खाली बेड की स्थिति जान सकेंगे.

Image

सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

011-26655547
011-26655548
011-26655549
011-26655949
011-26655969

सीएम ने उद्योगपतियों से की मदद की गुहार

इसी बीच दिल्ली  (Delhi) में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब उद्योगपतियों से गुहार लगाई है. सीएम ने देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिख कर कहा है कि अगर आपके पास ऑक्सीजन और टैंकर हो तो दिल्ली सरकार की मदद करें. सीएम केजरीवाल ने ये चिट्ठी टाटा, बिरला, बजाज, अंबानी समेत कई बड़े अरबपतियों को लिखी है.

Image

लगातार गंभीर बनी हुई है दिल्ली की स्थिति

बताते चलें कि दिल्ली  (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) से हालात लगातार गंभीर होते जा रहे हैं. दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 10 लाख 27 हजार 715 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 9 लाख 18 हजार 875 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 94 हजार 592 हो गई है.

Image

दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल 14 हजार 248 लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में अब तक कुल 1 करोड़ 67 लाख 81 हज़ार 859 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *