Connect with us

विशेष

दिल्‍ली में चौथी बार बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां

Published

on

नई दिल्‍ली राजधानी में कोविड-19 के मामलों में भले ही लगातार गिरावट हो रही हो, मगर लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। दिल्‍ली में पिछले महीने लॉकडाउन का ऐलान किया गया था जिसे बार-बार आगे बढ़ाया गया। दिल्‍ली में कोविड-19 के पॉजिटिविटी रेट में तब से लेकर अबतक करीब 24% की गिरावट हुई है मगर सरकार किसी तरह की ढील नहीं देना चाहती। जो पाबंदियां पिछले तीन हफ्ते से लागू हैं, वे अगले हफ्ते भी जारी रहेंगी। पिछले सप्‍ताह सीएम केजरीवाल ने मेट्रो सेवाओं पर रोक लगाने की जानकारी दी थी। राजधानी में शादी समारोहों पर भी पूरी तरह रोक है।

झुग्गीवालों को जल्द बनाकर दिए जाएं फ्लैट: सीएम - provide flat to homeless  people says cm kejriwal | Navbharat Times

मेट्रो बंद है, पब्लिक में शादी पर भी रोकपिछले हफ्ते जारी किए गए निर्देशों के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान मेट्रो का संचालन नहीं हो रहा है। इसके अलावा सार्वजनिक स्‍थानों पर शादी समारोह के आयोजन पर भी रोक है। नियमों के अंतर्गत शादी का कार्यक्रम किसी भी होटल, सामुदायिक केंद्र, बैंक्विट हॉल या अन्य सार्वजनिक स्थल पर नहीं किया जा सकता। शादियों की अनुमति होगी लेकिन यह वह केवल कोर्ट अथवा घर पर आयोजित की जा सकती है। शादियों में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। इन शादियों में टेंट, डीजे, म्यूजिक सिस्टम, कैटरिंग आदि की बुकिंग भी नहीं होगी।

Lockdown Extended In Delhi: दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन, अब 17 मई तक रहेंगी  पाबंदियां- कल से मेट्रो भी नहींं चलेगी - Delhi lockdown extension update  lockdown extended in delhi till may ...

दिल्‍ली में 7 हजार से कम नए केसशनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 6,500 नए मामले सामने आए, जो 7 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं। दिल्‍ली में लगभग दो सप्ताह से रोजाना पॉजिटिव मामले और पॉजिटिविटी दर में तेज गिरावट देखी जा रही है। 20 अप्रैल को, दिल्ली के रोजाना पॉजिटिव मामले 28,395 थे, जबकि 22 अप्रैल को सबसे अधिक पॉजिटिविटी दर 36 प्रतिशत थी। शुक्रवार को, शहर में एक दिन में 8,506 मामले दर्ज किए थे, जो कि 10 अप्रैल के बाद पहली बार दिल्ली का रोजाना मामला 10 हजार से नीचे गिरा था। गुरुवार को 10,489 नए मामले दर्ज किए थे। इससे पहले बुधवार को मामलों की संख्या 13,287, मंगलवार को 12,481, सोमवार को 12,651 और रविवार को 13,336 थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *