Connect with us

ऑटोमोबाइल

दुनिया की सबसे मंहगी कार आते ही बिक गई और इसे ख़रीदने वाले ने टैक्स में 45 करोड़ रुपये दिए हैं

Published

on

कार के दीवानों के लिए गाड़ियों के नए-नए मॉडल्स को देखना और अपनी पसंद की गाड़ी ख़रीदने से बढ़ कर ख़ुशी इस दुनिया में कुछ नहीं हो सकती. ऐसे ही एक दीवाने ने दुनिया की अब तक की सबसे मंहगी कार ख़रीद ली, वो भी मिनटों में.

Image result for Bugatti La Voiture Noire

बात हो रही है Bugatti La Voiture Noire की, जो दुनिया की सबसे तेज़ कार है. इसे फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाती ने बनाया है. ये दुनिया की सबसे मंहगी कार है, जिसे 2019 Geneva Motor Show में पेश किया गया था. इसकी कीमत 133 करोड़ रुपये है.

मोटर शो में इस कार से पर्दा उठने से पहले ही एक गुमनाम शख़्स ने इसे ख़रीद लिया था. वैसे इसकी कीमत 87 करोड़ है, लेकिन ऑन रोड इसका प्राइस 133 करोड़ रुपये बनता है. अब दाम इतना ज़्यादा है, तो इस कार का दमदार होना तो बनता है.

ये सुपर स्पोर्ट्स कार 2.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है. कंपनी का दावा है कि शहरी इलाकों में इससे 100 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए 35.2 लीटर पेट्रोल की ज़रूरत होगी.

La Voiture Noire एक फ्रेंच शब्द है, जिसका मतलब है ‘द ब्लैक कार’. इस कार का डिज़ाइन 1930 में बनी 57SC Atlantic गाड़ी से प्रेरित है. इसे बुगाती के फ़ाउंडर Ettore Bugatti के बेटे Jean Bugatti ने डिज़ाइन किया था.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.